खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

KBC 16: 25 लाख के सवाल पर ओवर कॉन्फिडेंस ले डूबा, 'महाभारत' में उलझे शो के पहले कंटेस्टेंट

Kaun Banega Crorepati 16: टीवी का मशहूर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' 12 अगस्त से शुरू हो गया है। पहले एपिसोड के पहले कंटेस्टेंट उत्कर्ष बक्सी बने जो ओवर कॉन्फिडेंस की वजह से 25 लाख रुपये का सवाल हार गए।
08:12 AM Aug 13, 2024 IST | Jyoti Singh
Kaun Banega Crorepati 16.

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन के मशहूर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' का टीवी पर आगाज हो चुका है। ये शो 12 अगस्त यानी कल से से शुरू हुआ है, जिसे एक बार फिर महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जाहिर है कि बिग बी कई साल से इस शो को होस्ट कर रहे हैं। शो के ग्रैंड प्रीमियर के साथ ही पहले एपिसोड के पहले कंटेस्टेंट उत्कर्ष बक्सी बने हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने पहले कंटेस्टेंट का स्वागत किया और उन्हें हॉट सीट पर बैठाकर सवालों का सिलसिला शुरू किया। उत्कर्ष पेशे से इंजीनियर हैं। उन्होंने शुरुआत में कई सारे सवालों के बिल्कुल सही जवाब दिए लेकिन 25 लाख का सवाल उनकी हार का कारण बन गया। पहले ही एपिसोड में पहले कंटेस्टेंट को 25 लाख के सवाल पर हार का सामना करना पड़ा जिसकी वजह उनका ओवर कॉन्फिडेंस रहा।

क्या था 25 लाख का सवाल?

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने शो के पहले कंटेस्टेंट उत्कर्ष बक्सी से उनकी जिंदगी के बारे में कुछ सवाल पूछे। उनकी नॉलेज और म्यूजिक टैलेंट से खुद बिग बी भी इम्प्रेस हुए। शायद उन्होंने ने भी नहीं सोचा होगा कि इंजीनियर उत्कर्ष को इतनी जल्दी हॉट सीट से उतरना होगा। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने उत्कर्ष बक्सी से कई सवाल पूछे जिसने उन्हें 12.50 लाख रुपये की रकम हासिल करा दी। इसके बाद उत्कर्ष से महाभारत से जुड़ा 25 लाख रुपये का सवाल पूछा गया।

अमिताभ बच्चन का सवाल था कि 'महाभारत के अनुसार, किस देवता ने अम्बा को एक माला भेंट की थी और कहा था कि जो इसे पहनेगा, वही भीष्म का वध करेगा?' इस सवाल के चार विकल्प थे, 1- भगवान शिव, 2- भगवान कार्तिकेय, 3- भगवान इंद्र और 4- भगवान वायु।

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut के फिल्मी करियर में अड़चन बन रही ‘राजनीति’? एक्ट्रेस ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

दो लाइफ लाइन गंवाकर भी हारे

महाभारत के इस सवाल का जवाब देने के लिए उत्कर्ष बक्सी ओवर कॉन्फिडेंट दिखाई दिए। सबसे पहले उन्होंने वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया जहां से उन्हें विकल्प 1 यानी भगवान शिव के नाम का जवाब मिला। कन्फ्यूज उत्कर्ष ने अपनी आखिरी लाइफ लाइन डबल डिप ली। इसके बाद उन्होंने ओवर कॉन्फिडेंस में आकर विकल्प 1 को चुना। गलत विकल्प चुनने के चलते उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। इस तरह उत्कर्ष 25 लाख रुपये का सवाल हार गए और महज 3.20 लाख रुपये की रकम ही जीत सके। बता दें कि महाभारत के इस सवाल का सही जवाब विकल्प 2 यानी भगवान कार्तिकेय था।

Open in App Tags :
Kaun Banega Crorepati