whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

KBC 16: 7 करोड़ जीतने से चूके चंद्र प्रकाश, जवाब था सही, पर साथ नहीं थी किस्मत

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' में आए प्रतियोगी चंद्र प्रकाश ने 1 करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब दिया और वो करोड़पति बन गए। हालांकि वो 7 करोड़ जीतने से चूक गए।
07:04 AM Sep 26, 2024 IST | Jyoti Singh
kbc 16  7 करोड़ जीतने से चूके चंद्र प्रकाश  जवाब था सही  पर साथ नहीं थी किस्मत
Kaun Banega Crorepati 16.

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन को अपना पहला करोड़पति मिल गया है। शो में आए 22 साल के चंद्र प्रकाश ने अपनी बेहतरीन नॉलेज के दम पर 15वें सवाल तक का सही जवाब दिए। ये केबीसी के इस सीजन पर पहला मौका था जब किसी प्रतियोगी ने 1 करोड़ रुपये जीतकर अपना नाम शो के इतिहास में दर्ज करा लिया है। जाहिर है कि 'कौन बनेगा करोड़पति 16' पिछले काफी वक्त से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है।

Advertisement

अब तक शो में कई प्रतियोगी आए जिन्होंने 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचने का दम दिखाया लेकिन कोई भी प्रतियोगी 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे सका। हालांकि कश्मीर के रहने वाले चंद्र प्रकाश ने अमिताभ बच्चन को शो के दौरान पहली बार 'आप करोड़पति बन गए' कहने का मौका दिया। हालांकि जवाब पता होने के बावजूद 7 करोड़ जीतने से वो चूक गए।

शो में आना चंद्र प्रकाश की थी जिद

आपको बता दें कि कश्मीर के रहने वाले चंद्र प्रकाश सिर्फ 22 साल के हैं। शो के दौरान उन्होंने बताया कि बचपन से उन्होंने बहुत संघर्ष देखा है। उनकी आंत में ब्लॉकेज होने के चलते उनकी अब तक 7 सर्जरी हो चुकी है, जबकि डॉक्टर ने 8वीं सर्जरी के लिए कहा है। उनके पेरेंट्स ने सारी सेविंग उनके इलाज में लगा दी थी।

Advertisement

बैंक ने लोन देने से इंकार कर दिया था। ऐसे में उन्हें पैसों की बहुत जरूरत है। चंद्र प्रकाश ने यह भी बताया कि केबीसी के मंच पर आना उनकी जिद थी और अपनी इस जिद को उन्होंने पूरा किया।

Advertisement

यह भी पढ़ें: KBC 16: आज रात शो को मिलेगा पहला करोड़पति, अब तक ये 3 प्रतियोगी 1 करोड़ जीतने से चूके

7 करोड़ जीतने से गए चूक

शो के दौरान चंद्र प्रकाश ने अपनी नॉलेज का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 14वें सवाल तक सही जवाब दिया। इसके बाद जब उनसे 15वां सवाल पूछा गया कि जिसके लिए चंद्र प्रकाश ने डबल डिप ऑप्शन लिया।

सही जवाब देने के बाद उन्होंने 1 करोड़ रुपये की रकम जीत ली। इसके बाद जब अमिताभ बच्चन ने प्रतियोगी से 7 करोड़ के सवाल का जवाब देने के लिए कहा गया उन्होंने गेम को क्विट कर दिया।

जवाब पता होने के बावजूद चूके

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने जब चंद्र प्रकाश से 7 करोड़ रुपये के लिए सवाल किया तो उन्होंने कहा कि उन्हें सवाल का जवाब नहीं पता है। वो तुक्का लगाकर रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। इसके बाद चंद्र प्रकाश ने कहा कि वो रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। इसके बाद उन्होंने गेम क्विट कर दिया। हालांकि जब चंद्र प्रकाश से सवाल का जवाब देने को कहा गया तो उनका तुक्का सही लग गया। सवाल का जवाब बिल्कुल ठीक था।

क्या था 7 करोड़ का सवाल?

अमिताभ बच्चन ने 7 करोड़ के लिए जो सवाल किया था, वो था, '1587 में उत्तरी अमेरिका में अंग्रेज पेरेंट्स से पैदा हुआ पहला रिकॉर्डेड बच्चा कौन था?

A: वर्जीनिया डेयर
B: वर्जीनिया हॉल
C: वर्जीनिया कॉफ़ी
D: वर्जीनिया सिंक

इस सवाल का सही जवाब ऑप्शन A वर्जीनिया डेयर है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो