होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जवाब जानते हुए श्रावणी हारी साढ़े 12 लाख, क्या आप जानते हैं इस 'महिला फुटबॉलर' पर पूछे प्रश्न का उत्तर?

KBC 16: अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति 16 में बीते दिन ओडिशा की श्रावणी आई थीं जिन्होंने अपने ज्ञान से 12 लाख 50 हजार जीते लेकिन 25 लाख के सवाल का जवाब देने से चूक गईं। अब आप बताइए इसका सही उत्तर वो भी हमारे फेसबुक के कमेंट बॉक्स में...
08:01 AM Oct 26, 2024 IST | Hema Sharma
Advertisement

KBC 16: 'कौन बनेगा करोड़पति 16' (Kaun Banega Crorepati 16) इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। हर किसी को ये शो काफी पसंद आ रहा है। अब शो है ही इतना खास कि देखने वाले ज्ञान की बातें सीख ही जाते हैं। जब से शो शुरू हुआ है हर दिन कोई न कोई ऐसा कंटेस्टेंट आता है जो अपनी छाप छोड़ जाता है। अब बीते दिन का ही ले लो, जब अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर ओडिशा की श्रावणी (Shravani) बैठीं। उन्होंने न सिर्फ अपने ज्ञान  का अच्छा प्रदर्शन किया बल्कि एक अच्छा अमाउंट भी जीता। लेकिन 25 लाख जीतने से चूक गईं, जबकि वो इसका उत्तर भी जानती थीं। ये प्रश्न खेल से जुड़ा था जिसका उत्तर जानते हुए भी श्रावणी 12 लाख 50 हजार रुपये हार गईं। अब आप बताएं कि क्या आप जानते हैं सही उत्तर?

Advertisement

क्या था सवाल?

ओडिशा से आई श्रावणी एक सरकारी पद पर तैनात हैं। उन्होंने अपने ज्ञान से शानदार खेल खेला और अच्छी राशि भी जीती। श्रावणी ने बताया कि उनकी शादी होने वाली हैं। हालांकि उन्होंने अच्छा खेल खेला लेकिन वो 25 लाख के प्रश्न का जवाब नहीं दे पाईं। अब हम नीचे प्रश्न दे रहे हैं तो चलिए आप ही बता दीजिए कि क्या है इसका उत्तर?

यह भी पढ़ें:Amitabh Bachchan की शादी में क्या था ‘मेन्यू’? ‘बिग बी’ ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

Advertisement

प्रश्न: इंग्लिश लीग फुटबॉल में खेलने वाली पहली भारतीय महिला, अदिति चौहान अपने पहले इंग्लिश लीग मैच में किस क्लब के लिए खेली थी?

ऑप्शन:

A. लीड्स यूनाइटेड
B.  लेस्टर सिटी
C. बर्मिंघम सिटी
D. वेस्ट हैम यूनाइटेड

उत्तर: श्रावणी जिस प्रश्न का सही उत्तर नहीं दे पाईं उसका जवाब है ऑप्शन 'D' वेस्ट हैम यूनाइटेड। आपको पता था क्या ये, अगर हां तो फेसबुक के कमेंट बॉक्स में जरूर लिखना।

श्रावणी जवाब जानते हुए भी नहीं जीत पाई

श्रावणी ने वैसे को इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए फोन कॉल की लाइफ लाइन भी ली लेकिन वो उनके काम न आ सकी। हालांकि डबल डिप की लाइफलाइन भी थी लेकिन उत्तर अच्छे से पता न होने पर उन्होंने रिस्क नहीं लिया और शो से क्विट कर लिया। अमिताभ बच्चन ने उन्हें 12 लाख 50 हजार का चेक दिया, इसके अलावा उन्हें उनके ज्ञान के लिए सोना का सिक्का और फैन का कूपन भी मिला। इसके अलावा केबीसी के मंच पर उन्हें फराह खान ने उनकी शादी में कैटरिंग का काम करने का ऑफर भी दिया।

यह भी पढ़ें:  KBC 16 के मंच पर ‘बिग बी’ ने हनीमून का किया जिक्र, सुनते ही शरमा गईं श्रावणी

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Amitabh BacchanKaun Banega Crorepati 16
Advertisement
Advertisement