खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पाकिस्तानी 'डांसिंग डॉल' Kismat Baig कौन? जिन्हें बीच सड़क पर 11 गोलियां मारकर किया छलनी

Kismat Baig: पाकिस्तान की 'डांसिंग डॉल', जिनकी बीच सड़क में एक-दो नहीं बल्कि 11 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तानी डांसिंग डॉल की सफलता ही उनकी मौत का कारण बन गई? आइए जानते हैं...
11:00 AM Jul 27, 2024 IST | Nancy Tomar
Kismat Baig
Advertisement

Kismat Baig: हर इंसान अपनी मेहनत के बूते पर वो सब कर लेता है, जिसकी उसको चाह होती है। इसके लिए वो जी तोड़ मेहनत भी करता है और दुनिया में अपना नाम बना ही लेती है। हालांकि कई बार ये सफलता ही उसके गले की फांस बन जाती है और नतीजन या तो वो बर्बाद होता है या फिर उसे इस दुनिया को छोड़ना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हुआ पाकिस्तान की 'डांसिंग डॉल' के साथ। जी हां, वही 'डांसिंग डॉल' जिसकी बीच सड़क में एक-दो नहीं बल्कि 11 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तानी डांसिंग डॉल की सफलता ही उनकी मौत का कारण बन गई? आइए जानते हैं...

Advertisement

कौन थीं किस्मत बेग?

दरअसल, ये कहानी है उस वक्त की जब साल 1981 में लाहौर के पास स्थित गुजरानवाला के एक गरीब परिवार में एक बच्ची का जन्म हुआ, जिसका नाम था 'किस्मत बेग'। किस्मत बेग जब बेहद छोटी थीं, तो उनके पिता इस दुनिया से चल बसे और अपने पीछे छोड़ गए अपनी पत्नी और दो बेटियां। किस्मत घर की बड़ी बेटी थी, तो जाहिर है कि पिता के जाने के बाद घर की जिम्मेदारी उन्हीं पर आनी थी। जब घर चलाना मुश्किल हुआ, तो किस्मत ने अपनी किस्मत आजमाई और अपने कंधों पर घर की जिम्मेदारी उठाई।

Kismat Baig

कुछ ही दिनों में हुईं पॉपुलर

किस्मत जैसा नाम वैसा ही रंग रूप... देखने में चांद सी किस्मत, कत्थई आंखें और कमाल का हुनर भला कैसे पीछे रहता और जब बतौर डांसर किस्मत स्टेज पर उतरीं, तो देखने वालों की आंखें फटी की फटी रह गई। कुछ ही दिनों में किस्मत को वो सब मिल गया, जो एक लग्जरी लाइफ में होता है। धीरे-धीरे किस्मत अपनी किस्मत आजमाती रहीं और पॉपुलर होती रहीं। चंद सालों में ही वो इतनी मशहूर हो गई कि हर तरफ उनके पोस्टर तक लगने लगे।

Advertisement

राणा मुजम्मिल से हुई मुलाकात

इसके बाद किस्मत की मुलाकात हुई फैसलाबाद के रईस बिजनेसमैन राणा मुजम्मिल से, जो शो ऑर्गेनाइज करवाने में भी पैसे दिया करते थे। काम का मामला था तो धीरे-धीरे ये मीटिंग बढ़ती गईं और नतीजन वही हुआ, जो अक्सर होता है। जी हां, जैसे-जैसे समय बीता दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। कहा जाता है कि राणा मुजम्मिल, किस्मत बेग को इतना पसंद करते थे कि कभी किस्मत पर अपनी दौलत लुटाने से पीछे नहीं हटे। राणा ने किस्मत को हर वो सुख-सुविधा दी, जिसकी किस्मत को जरूरत थी।

राणा और किस्मत हुए अलग

एक्सप्रेस ट्रिब्यूनल की मानें, तो कहा जाता है कि किस्मत और राणा ने एक-दूसरे से शादी कर ली थी और इस शादी से दोनों के दो बच्चे थे। हालांकि धीरे-धीरे दोनों में अनबन भी शुरू हो गई और नतीजा ये निकला कि दोनों अलग हो गए और अलग रहने लगे। हालांकि इसके बाद भी राणा ने किस्मत को शो के लिए बुलाना नहीं छोड़ा और किस्मत ने शो के लिए हमेशा मना किया। इस दौरान ये भी कहा गया कि किस्मत अपने पर्सनल असिस्टेंट अली भट्ट संग रिलेशन में थी, जिस कदर दोनों हर वक्त साथ में रहते थे, उससे यही लगता था।

Kismat Baig

मौजूदा डांसर्स भी किस्मत से जलती थीं

किस्मत इतनी पॉपुलर हो गई कि उस समय की मौजूदा डांसर्स का काम ठप होने लगा और इसलिए किस्मत हर किसी की आंख का कांटा भी बन गई। इस वजह से किस्मत के साथ लड़ाई भी होती थी और उन्हें उनके साथ काम करने वाले ही नापंसद करने लगे। नवंबर 2016 की बात है जब कुछ लोगों ने किस्मत का पीछा किया और तबसे ही किस्मत के मन में अजीब-सा डर बैठ गया।

किस्मत की किस्मत पर लगा ब्रेक

इसके बाद आया 23 नवंबर, जब किस्मत लाहौर में पने स्टेज शो में पहुंची थीं। शो खत्म करने के बाद जैसे ही वो घर के लिए निकली, तो कुछ लोगों ने उनका पीछा किया और उनके घर से चंद कदम दूर ही उनकी कार के आगे बाइक लगाकर किस्मत के पैर पकड़कर घसीटते हुए उन्हें कार से बाहर निकाला गया। इस दौरान किस्मत भागना चाहती थीं, लेकिन नहीं भाग सकीं और हमलावरों ने पहले अली भट्ट को जख्मी किया और फिर किस्मत के पैर पर गोली चलाई।

11 गोलियां और किस्मत की कहानी खत्म...

किस्मत ने खूब मिन्नतें कीं, लेकिन हमलावरों ने एक के बाद एक गोलियां चलाईं और 11 गोलियां मारकर किस्मत को छोड़ा। इस घटना के बाद किस्मत को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन किस्मत की किस्मत के पन्ने खत्म हो चुके थे और वो इस दुनिया को अलविदा कह गईं। पहले कहा गया कि किस्मत से जलने वालों ने ये सब करवाया है, लेकिन बाद में पता लगा कि ये सब राणा मुजम्मिल के कहने पर हुआ है। राणा मुजम्मिल, किस्मत को मारना नहीं चाहता था, बस उन्हें जख्मी करना चाहता था, लेकिन इस घटना में किस्मत की जान चली गई।

यह भी पढ़ें- सेक्स एडिक्ट निकला फेमस सिंगर, तीन महिलाओं के रेप में मिला दोषी, बोला- सोते समय जबरदस्ती…

Advertisement
Tags :
Kismat Baig
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement