Advertisement

Kolkata Doctor Rape-Murder: 'आजादी' पर उठे सवाल, 'खौफनाक रेप' को लेकर कभी न बोलने वाले का भी फूटा गुस्सा

Bollywood Reaction on Kolkata Case: कोलकाता रेप मर्डर केस ने बॉलीवुड में भी खलबली मचा दी है और सेलेब्स इस पर रिकक्ट कर रहे हैं। शाहरुख खान की बेटी सुहाना और अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने मुद्दे पर पोस्ट लिखी है।

Kolkata Doctor Rape-Murder Case

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: एक तरफ आजादी का जश्न, दूसरी ओर देश की बेटी के लिए न्याय की मांग... आखिर कब तक औरतों को अपने हक के लिए इस दुनिया से लड़ना पड़ेगा? कब तक बेटियां 'निर्भया' बनती रहेंगी? कब तक बेटियों को नोंचने वाले दरिंदे खुलेआम घूमते रहेंगे। सवाल तो बहुत हैं, लेकिन जवाब एक का भी नहीं...इस वक्त देश कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी को लेकर गुस्से में है। एक तरफ पीड़िता को न्याय देने की मांग उठ रही है, दूसरी तरफ 'आजादी' पर सवाल उठ रहे हैं। अगर बेटियां अपने ही देश में सुरक्षित नहीं है तो फिर भारत कैसी आजादी का जश्न मना रहा है?

बॉलीवुड हस्तियों का फूटा गुस्सा

कोलकाता डॉक्टर रेप केस को लेकर बॉलीवुड भी गुस्से में है। फिल्मी सितारों ने हत्याकांड पर नाराजगी जाहिर करते हुए 'आजादी' पर सवाल उठा दिए। इस केस पर उनकी भी चुप्पी टूट गई, जिन्होंने कभी किसी मुद्दे पर कुछ नहीं कहा। जी हां, बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की बेटी बहुत कम किसी मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं, लेकिन कोलकाता डॉक्टर रेप केस को लेकर सुहाना खान का भी गुस्सा फूटा।

Suhana Khan

सुहाना खान ने किया पोस्ट

सुहाना खान ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर करते हुए लिखा कि हम अच्छी चीजों के लायक हैं और इसके लिए हम लड़ते रहेंगे, क्योंकि कोई भी चीज या इंसान कभी भी एजेंसी या महिला की गरिमा का उल्लंघन नहीं कर सकता। न सिर्फ सुहाना खान, बल्कि इस केस पर नव्या नंदा ने भी एक पोस्ट साझा की। नव्या ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि एक और डरावने रेप केस का मामला सामने आया है। सबसे पहले हमें उसके और उसके परिवार के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

'आजादी' पर उठे सवाल

नव्या ने आगे लिखा कि हमारे देश की उन्नति और विकास में महिलाओं ने हमेशा बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। काम की जगह, क्लास और घर हमारे लिए एक सक्षम और सुरक्षित स्थान होना चाहिए। पुरुषों और महिलाओं को उन मानसिकताओं के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है, जो लगातार महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करने के बारे में सोचते हैं। इसके अलावा मलाइका अरोड़ा, प्रियंका चोपड़ा, अर्जुन कपूर समेत कई सितारों ने इस केस को लेकर अपनी बात रखी है।

यह भी पढ़ें- पहले घर से भागा ये सुपरस्टार, निभाए अजीबो गरीब रोल, ‘मिर्जापुर’ करते ही मिल गई पॉपुलैरिटी

Open in App
Tags :