होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

शुरू होने से पहले ही खत्म हो जाता Kriti Sanon का करियर, मां की एक सलाह से पलट गई जिंदगी

Kriti Sanon Ramp Walk Story: एक्ट्रेस कृति सेनन ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे शुरू होने से पहले ही उनका करियर खत्म हो सकता था। उनकी एक गलती की वजह से उन्हें सभी के सामने डांटा गया था।
08:36 PM Oct 09, 2024 IST | Himanshu Soni
Kriti Sanon Ramp Walk Story
Advertisement

Kriti Sanon Ramp Walk Story: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कृति सेनन ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। साल 2014 में फिल्म 'हीरोपंती' से डेब्यू करने वाली कृति अब इंडस्ट्री में एक बड़ा चेहरा बन चुकी हैं। हाल ही के कुछ सालों में तो कृति की एक के बाद एक बेहरतरीन फिल्मों ने उन्हें इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल कर दिया है। फिल्म 'मिमी' के लिए तो कृति को नेशनल अवॉर्ड तक दिया जा चुका है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कृति को करियर की शुरुआत में ही काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। उनकी जिंदगी में एक ऐसा भी मोड़ आया था, जब उन्होंने सबकुछ छोड़कर अपने घर वापस जाने का फैसला कर लिया था। फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि एक्ट्रेस ने ना सिर्फ एक एक्टर के तौर पर खुद को साबित किया बल्कि अपनी एक खास पहचान भी बनाने में कामयाब रहीं।

Advertisement

पहले रैंप वॉक के बाद रो पड़ी थीं एक्ट्रेस

ब्रूट इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में कृति ने अपने पहले रैंप वॉक का एक्सपीरियंस शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि कैसे उस दिन एक गलती की वजह से उन्हें सभी के सामने डांट सुननी पड़ी थी। कृति ने कहा कि 'मेरे पहले रैंप शो में मैंने कोरियोग्राफी में गलती कर दी, जिसके लिए कोरियोग्राफर मुझ पर काफी गुस्सा हो गई थीं। उन्होंने मुझे  20 दूसरी मॉडल्स के सामने डांट लगा दी थी और मैं बस रोने लगी। जब भी कोई मुझे डांटता है, मैं रोना शुरू कर देती हूं।' उस दिन भी कुछ वैसा ही हुआ।

ऑटो में जाते-जाते रोती रहीं कृति

इस घटना के बाद कृति एक ऑटो में बैठकर घर वापस जा रही थीं और उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। जब वो घर पहुंचीं, तो उन्होंने अपनी मां को रोत-रोते सारी बात बताई। कृति उस वक्त इतना टूट गई थीं कि वो वापस से रैंप वॉक नहीं करना चाहती थीं। इस पर उनकी मां ने उन्हें सलाह दी। कृति ने बताया कि 'मेरी मां ने कहा कि ये पेशा तुम्हारे लिए है या नहीं, ये तुम्हें समझना होगा। लेकिन तुम्हें भावनात्मक रूप से मजबूत होना पड़ेगा और आत्मविश्वास हासिल करना होगा।' मां की इसी सलाह को मानते हुए कृति ने उस घटना के बाद हार नहीं मानी और वो लगातार आगे बढ़ती रहीं।

Advertisement

यकीनन कृति का ये सफर आसान नहीं रहा, लेकिन उन्होंने खुद पर विश्वास रखा और आज वो सफलता की ऊंचाइयों पर हैं। 'बरेली की बर्फी', 'लुका चुप्पी' और 'मिमी' जैसी फिल्मों से उन्होंने काफी तारीफें लूटी हैं।

यह भी पढ़ें: Ranbir-Alia की Raha के नक्शे कदम पर Deepika-Ranveer की बेटी, इस मामले में हैं सिमिलर

Open in App
Advertisement
Tags :
Actress Kriti Sanon
Advertisement
Advertisement