कोविड वैक्सीन ने ली मशहूर कोरियन सिंगर की जान, 3 साल से था कोमा में

K-Pop Singer Passed Away: म्यूजिक इंडस्ट्री से आज सुबह एक और बुरी खबर आई जिससे इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। फेमस सिंगर जो पिछले तीन साल से कोमा में था, उसकी कोविड वैक्सीन के साइड इफेक्ट से मौत हो गई।

featuredImage
K-Pop Singer Passed Away.

Advertisement

Advertisement

K-Pop Singer Passed Away: कोरोना ने दुनियाभर में न जाने कितने लोगों की जान ले ली। इस गंभीर बीमारी से निपटने के लिए लोागें ने कोविड वैक्सीन लगवाना शुरू किया जिससे उनकी मौत का खतरा टल सके। हालांकि कुछ लोगों में वैक्सीन के साइड इफेक्ट जैसे कई मामले देखने के मिले। कुछ ऐसा ही हुआ साउथ कोरिया के मशहूर सिंगर ली ताए-ग्यून के साथ जिन्होंने कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद से गंभीर परिणामों को भुगता। लंबे समय तक इस लड़ाई से लड़ने के बाद सिंगर ने आखिर इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

सिंगर ली ताए-ग्यून ने सिर्फ 41 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनके निधन से कोरियन म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। बता दें कि उनके निधन से पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर सोशल मीडिया पर लोग सिंगर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

कोविड वैक्सीन की ली थी तीसरी डोज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अकडोंग क्लब के सदस्य और फेमस कोरियाई सिंगर ली ताए-ग्यून कथित तौर पर 4 सितंबर को इस दुनिया को अलविदा कहा है। माईल बिजनेस न्यूज के अनुसार, ली ताए-ग्यून ने करीब 3 साल पहले 16 दिसंबर, 2021 को फाइजर कोविड वैक्सीन लगवाई थी।

Akdong Club's Lee Tae-geun dies at 41 after suffering from alleged vaccine side effects
byu/soft_mello inkpopnostalgia

बताया जाता है कि उन्होंने अपनी तीसरी खुराक ली थी। इस वैक्सीनेशन के बाद से सिंगर की दिन पर दिन हालत बिगड़नी शुरू हेा गई जिसके चलते उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़े।

वैक्सीन से हुआ गंभीर साइड इफेक्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फाइजर कोविड वैक्सीन की तीसरी डोज लेने के बाद सिंगर ली ताए-ग्यून को गंभीर साइड इफेक्ट होने शुरू हो गए। उन्हें सिर दर्द, उल्टी जैसी दिक्कतें शुरू हो गईं। बताया जाता है कि ग्यून की हालत इतनी गंभीर हो गई थी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इसके बाद उन्हें ब्लीडिंग होनी शुरू हो गई जिसके बाद उन्हें तुरंत ICU में एडमिट कराना पड़ा। यही नहीं बताया जाता है कि उन्हें ब्लड की जरूरत पड़ गई थी। नतीजा ये हुआ कि 2021 से ग्यून 3 साल तक कोमा में रहे।

यह भी पढ़ें: Elvish Yadav ने मीडिया से की बदतमीजी, ED की पूछताछ के बाद बौखलाए दिखे 'राव साहब'

पत्नी ने बताई कैसी थी पति की हालत

उधर, सिंगर ली ताए-ग्यून की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि 'मेरे पति ICU में भर्ती थे। उनकी हालात बेहद गंभीर थी और उनका वजन 20 किलो से बेहद कम हो गया था। उनकी हेल्थ काफी गंभीर हो चुकी थी।' पत्नी ने आगे बताया कि 'मेरे पति काफी दुर्बल हो चुके थे, उनकी बॉडी में सिर्फ हड्डियां ही बची थीं। वो बहुत ही मुश्किल से सांस ले पा रहे थे।'

कोमा में रहते हुए पड़ते थे दौरे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह भी बताया गया कि कोमा में रहते हुए सिंगर को दौरे पड़ने लगते थे। उनकी आंखें सिर की ओर मुड़ने लगती थीं और डॉक्टर उसे दर्द निवारक दवा देते थे। कई बार सिंगर की उंगलियां और कलाई मुड़ने लगती थी। बता दें कि 6 सितंबर को सिंगर ग्यून को साउथ कोरिया के याउन मेमोरियल पार्क के कोलंबेरियम में नॉर्थ चुंगचियोंग प्रांत के  यूमसेओंग काउंटी में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

Open in App
Tags :