खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

असली बाजीगर... वो फिल्मी सितारे, जो पहला चुनाव हारे, फिर भी उतरे मैदान में और जीते

Lok Sabha Election Result 2024: फिल्मी स्टार्स का राजनीति में उतरना कोई नई बात नहीं रही है। ऐसे कई स्टार्स हैं, जो फिल्मों के साथ राजनीति में भी चमक रहे हैं। आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपना पहला चुनाव हारा था लेकिन इस बार वो मैदान में हैं।
01:00 PM Jun 04, 2024 IST | Jyoti Singh
Lok Sabha Election Result 2024
Advertisement

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती लगातार चल रही है। अब तक आए रुझानों की मानें तो NDA और INDIA गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है। खैर कुछ घंटे बाद पता चल जाएगा कि देश में किसकी सरकार आने वाली है। आज हम आपको उन फिल्मी स्टार्स के बारें में बताएंगे जिन्हें 'बाजीगर' कहना गलत नहीं होगा क्योंकि ये इंडस्ट्री के वो स्टार्स हैं, जिन्होंने जब राजनीति में एंट्री तो उन्हें हार का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और दोबारा अपनी किस्मत को आजमाने चुनावी मैदान में उतरे। आइए इन स्टार्स पर डालते हैं एक नजर...

Advertisement

Manoj Tiwari

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार मनोज तिवारी एक्टर होने के साथ-साथ दिल्ली से सांसद हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में भी एक्टर उत्तर पूर्व दिल्ली से भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं। क्या आपको पता है कि मनोज तिवारी अपना पहला लोकसभा चुनाव हार गए थे? ऐसे में उन्हें बाजीगर कहना गलत नहीं होगा।

Dinesh Lal Yadav 'Nirahua'

भोजपुरी फिल्मों और गानों में छा चुके एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ आजमगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में एक्टर को करारी हार मिली थी। उन्हें सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तगड़ी शिकस्त दी थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut से Pawan Singh तक, फिल्मी सितारों में कौन आगे कौन पीछे?

Ravi Kishan

भोजपुरी और बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके सुपरस्टार और सांसद रवि किशन उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि एक्टर अपना पहला लोकसभा चुनाव हार गए थे। रवि किशन ने पहला चुनाव कांग्रेस की सीट से लड़ा था और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Shatrughan Sinha

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा अपना पहला उपचुनाव हार गए थे हालांकि बाद में उन्होंने भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की लेकिन बाद में एक्टर TMC में शामिल हो गए।

 

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Chunav 2024Manoj TiwariRavi Kishan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement