होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लोकसभा चुनाव में इन 8 फिल्मी सितारों की किस्मत दांव पर, 3 तो पहले से सांसद

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में कई फिल्मी स्टार्स अपनी किस्मत आजमा रही हैं। कुछ स्टार्स पहले से राजनीति में हैं तो वहीं कुछ पहली बार चुनाव में उतरे हैं। 4 जून को इन स्टार्स की किस्मत का फैसला हो जाएगा।
03:09 PM Jun 03, 2024 IST | Jyoti Singh
Lok Sabha Election Result 2024
Advertisement

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 पर पूरे देश की नजरें बनी हुई हैं। वोटिंग हो चुकी है। एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आ चुके हैं। अब बारी है तो सिर्फ रिजल्ट आने की जो 4 जून, मंगलवार को आने वाला है। वैसे तो राजनीति में कई फिल्म इंडस्ट्री के कई स्टार्स शामिल हैं। इस बार कुछ नए चेहरों ने भी राजनीति में कदम रखा है। किसी ने भाजपा के टिकट पर ताल ठोकी है तो किसी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा है। इन सभी स्टार्स की किस्मत का फैसला 4 जून को होने वाला है। कल पता लग जाएगा कि राजनीति के मैदान में उतरे बॉलीवुड स्टार्स को जीत मिलती है या फिर उन्हें हार का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं कि कौन-कौन से स्टार्स लोकसभा चुनाव के मैदान में हैं।

Advertisement

कंगना रनौत

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत फिल्म इंडस्ट्री में अपना दमखम दिखाने के बाद राजनीति के मैदान में उतर चुकी हैं। एक्ट्रेस हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। एग्जिट पोल में आए नतीजों की मानें तो कंगना रनौत को जीत मिलती दिख रही है। हालांकि रिजल्ट क्या होगा इसका पता कल ही चलेगा।

पवन सिंह

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह भी राजनीति में किस्मत आजमाने उतर चुके हैं। एक्टर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने बिहार की काराकाट सीट से चुनावी हुंकार भरी है। अब देखना होगा कि 4 जून को पवन सिंह की किस्मत क्या फैसला लेती है। एग्जिट पोल के मुताबिक, फिलहाल पवन सिंह आगे चल रहे हैं।

Advertisement

अरुण गोविल

टीवी के 'राम' बनकर घर-घर में फेमस हो चुके एक्टर अरुण गोविल भी राजनीति में किस्मत आजमा रहे हैं। एक्टर भाजपा के टिकट पर मेरठ लोकसभा सीट से मैदान में उतरे हैं। उन्हें टक्कर देने के लिए सपा से सुनीता वर्मा और बसपा से देवव्रत कुमार त्यागी मैदान में हैं।

रवि किशन

भोपजुरी सुपरस्टार और सांसद रवि किशन गोरखपुर से मैदान में हैं। बता दें कि गोरखपुर सीट कई मायने में काफी अहम मानी जाती है। यहां से एक्टर पहले भी जीत हासिल करते आए हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि 4 जून को क्या वो अपनी जीत को कायम रख पाएंगे।

मनोज तिवारी

भोजपुरी एक्टर मनोज तिवारी और सांसद राजनीति के पुराने खिलाड़ी हैं। साल 2014 में भाजपा में शामिल हुए एक्टर नार्थ-ईस्ट दिल्ली से मैदान में उतरे हैं। उनके खिलाफ इंडिया गठबंधन की ओर से कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार चुनाव लड़ रहे हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक, मनोज तिवारी,  कन्हैया कुमार से आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘मिश्रा परिवार’ को मिलेगी बहू? Gullak 4 की कहानी पर मिला बड़ा हिंट, जानें कब हो रही रिलीज

निरहुआ

भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ भाजपा की आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 4 जून को एक्टर की किस्मत का फैसला हो जाएगा। बता दें कि एक्टर को टक्कर देने के लिए सपा की तरफ से धर्मेंद्र यादव मैदान में उतरे हैं।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और मथुरा लोकसभा सीट से सांसद हेमा मालिनी तीसरी बार मैदान में उतरी हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक, एक्ट्रेस तीसरी बार जीत हासिल कर सांसद में पहुंच सकती हैं। हालांकि फैसला 4 जून को होना है।

सायोनी घोष

बंगाली एक्ट्रेस सायोनी घोष भी फिल्मों के साथ-साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं। एक्ट्रेस पश्चिम बंगाल के जादवपुर से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। बता दें कि सायोनी घोष पहली बार चुनाव में उतरी हैं।

Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindinews24online

Open in App
Advertisement
Tags :
Kangana RanautLok Sabha Chunav 2024Pawan SinghRavi Kishan
Advertisement
Advertisement