होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

रेप के आरोप में मशहूर एक्टर हुआ गिरफ्तार, फैंस को लगा बड़ा झटका

Actor Arrested After Rape Accusation: रेप के आरोप में बड़े एक्टर को गिरफ्तार किया गया है। जी हां अब मलयामल इंडस्ट्री से आई इस खबर ने सभी को चौंका दिया है।
04:45 PM Sep 25, 2024 IST | Himanshu Soni
Actor Arrested After Rape Accusation
Advertisement

Actor Arrested After Rape Accusation: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को लेकर अब एक झटका लगा है। जी हां हेमा कमेटी की रिपोर्ट ने कुछ समय पहले सभी को हैरान कर दिया था जब एक्ट्रेसेस के साथ होने वाले यौन शोषण के बारे में पता चला था। अब इंडस्ट्री के बड़े एक्टर की गिरफ्तारी की खबर आ रही है, जिनपर रेप के आरोप लगे हैं। आखिर कौन है ये एक्टर चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

एक्टर एडावेला बाबू हुए गिरफ्तार

मलयालम एक्टर एडावेला बाबू को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। ये गिरफ्तारी उस समय हुई जब उन्होंने इस महीने की शुरुआत में अग्रिम जमानत ले ली थी। बाबू की गिरफ्तारी तब हुई है जब एक दिन पहले कोल्लम के विधायक एम मुकेश को भी इसी तरह के आरोपों में गिरफ्तार किया गया और फिर जमानत पर रिहा किया गया।

केरल पुलिस ने बुधवार को एदवेला बाबू को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया। हालांकि उनके जल्दी ही जमानत पर रिहा होने की भी उम्मीद जताई जा रही है लेकिन इस खबर ने सभी को हैरान कर दिया है। उनके फैंस को भी इससे बड़ा झटका लगा।

Advertisement

हेमा समिति की रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

एर्नाकुलम की एक जिला अदालत से उन्हें पहले ही अग्रिम जमानत मिल चुकी है। इस मामले में पुलिस की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है, खासकर हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद, जिसने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ होने वाले शोषण का खुलासा किया था।

इस साल की शुरुआत में आई हेमा कमेटी की रिपोर्ट ने फिल्म इंडस्ट्री  में महिलाओं के खिलाफ होने वाले दुर्व्यवहार को उजागर किया था। इस रिपोर्ट के बाद कई अभिनेताओं पर रेप के आरोप लगे हैं। इनमें विधायक एम मुकेश और अभिनेता सिद्धीक का नाम भी शामिल है।

जून में एक्टर ने दिया था इस्तीफा

लंबे समय तक मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के महासचिव रहे एडावेला बाबू ने जून में इस्तीफा दिया था। उनकी गिरफ्तारी के मामले में शिकायतकर्ता वही एक्ट्रेस है, जिसने साल 2010 में AMMA की सदस्यता के लिए बाबू और मुकेश से संपर्क किया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि दोनों ने उसकी मर्जी के खिलाफ उनका शोषण किया।

जिला अदालत ने शिकायतकर्ता के बयान को ध्यान में रखते हुए कहा था कि उसमें बल प्रयोग का कोई प्रमाण नहीं था। अदालत ने ये भी कहा कि शिकायतकर्ता 'इच्छा से' मुकेश के घर गई थी और बाबू से संपर्क किया था।

इस बीच पुलिस सिद्धीक पर भी अपना शिकंजा कस रही है। उसकी अग्रिम जमानत की याचिका उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी है। अदालत ने कहा है कि 2016 में हुई एक घटना के खिलाफ अभिनेता के खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद हैं। इस पूरे घटनाक्रम ने फिल्म उद्योग में एक बार फिर से सुरक्षा और महिला अधिकारों पर बहस को हवा दी है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ‘इस’ खान को फिल्म से निकाला बाहर, एक्टर का छलका दर्द, मजबूरी में कर रहा ये काम

Open in App
Advertisement
Tags :
Malyalam Cinema
Advertisement
Advertisement