खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिग्गज फिल्म निर्माता का निधन, इंडस्ट्री को दिए कई सुपरस्टार, फिल्में भी बनाई सदाबहार

Filmmaker Aroma Mani Passes Away: मशहूर फिल्ममेकर और डायरेक्टर एम मणि उर्फ अरोमा मणि का 84 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने श्रद्धांजलि अर्पित की है।
09:00 AM Jul 15, 2024 IST | Jyoti Singh
Filmmaker Aroma Mani Passes Away.
Advertisement

Filmmaker Aroma Mani Passes Away: फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आ रही है। मलयालम फिल्मों के मशहूर दिग्गज निर्माता और निर्देशक एम मणि ने इस दुनिया को अलिवदा कह दिया है। उनके निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। बता दें कि एम मणि को 'अरोमा मणि' के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में पहचान मिली थी। वो 84 साल के थे, जब उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। फिल्म निर्माता के परिवार की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि उन्होंने रविवार की दोपहर करीब 2.30 बजे अपने आवास पर दम तोड़ा। इस दुखद खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। वहीं मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अरोमा मणि को श्रद्धांजलि देते हुए शोक व्यक्त किया है।

Advertisement

आज होंगे पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन

आपको बता दें कि फिल्म निर्माता अरोमा मणि के पार्थिव शरीर को आज भारत भवन में रखा जाएगा जहां उनके चाहने वाले उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। उनके परिवार की तरफ से एक जानकारी शेयर करते हुए बताया गया है कि फिल्म निर्माता उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे। रविवार की दोपहर उन्होंने 84 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली है। PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, अरोमा मणि का अंतिम संस्कार आज अरुविक्कारा में उनके स्वामित्व वाली एक संपत्ति पर किया जाएगा।

मणि ने कई सदाबहार फिल्में दीं

आपको बता दें कि फिल्म निर्माता अरोमा मणि ने अपने करियर की शुरुआत बतौर डायरेक्शन 1982 में की थी। उन्होंने करीब 6o से ज्यादा फिल्मों को प्रोड्यूस किया था, जबकि 7 फिल्मों को खुद डायरेक्ट किया था। वो मलयालम इंडस्ट्री का बड़ा नाम थे। उनकी टॉप फिल्मों की लिस्ट में 'इरुपथम नूट्टांडु', 'ओरु सीबीआई डायरी कुरिप्पु', 'कोट्टायम कुंजाचन', 'बलेत्तन', 'ध्रुवम' और 'कल्लन पवित्रन' शामिल हैं। इसके अलावा 'रुद्राक्षम' और 'प्रेम पुजारी' उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में से एक है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT3: मिड वीक के लिए 7 कंटेस्टेंट्स हुए नॉमिनेट, जानें किसने-किससे दिखाई HATE?

सबसे ज्यादा फिल्में बनाने का मिला श्रेय

फिल्म मेकर अरोमा मणि को मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फिल्में बनाने का श्रेय मिल चुका था। उन्होंने इंडस्ट्री को सुरेश गोपी और कुंचाको बोबन जैसे कई सुपरस्टार्स इंडस्ट्री को दिए। उनका निधन फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है। बता दें कि फिल्म निर्माता अपने पीछे अपने तीन बच्चों सुनील कुमार, अनिल कुमार और सुनीता सुब्रमण्यम को छोड़ गए हैं। हालांकि उनकी पत्नी कृष्णम्मा का पहले ही निधन हो चुका था।

Advertisement
Tags :
film producer dies
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement