होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिना शादी के बना पिता, कभी किराया देने के लिए नहीं थे पैसे, फिर कैसे शाहरुख खान बने एक्टर के मसीहा?

Actor Who Had no Money To Pay Rent: बॉलीवुड एक्टर जो कभी पाई-पाई को मोहताज था, कभी अभिनेता के पास किराया देने के पैसे नहीं थे फिर शाहरुख खान कैसे बने एक्टर का मसीहा, चलिए आपको बताते हैं।
08:14 PM Sep 23, 2024 IST | Himanshu Soni
Actor Who Had no Money To Pay Rent
Advertisement

Actor Who Had no Money To Pay Rent: बॉलीवुड में संघर्ष और सफलता की कहानियां आम हैं, लेकिन आज हम आपको जिस अभिनेता की कहानी बताने जा रहे हैं उसकी कहानी ही अलग है। ये पहले मॉडल हुआ करते थे लेकिन फिर एक्टिंग की दुनिया में आ गए। हालांकि अभिनेता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। साल 2000 के दशक में अभिनेता ने लगातार 14 फ्लॉप फिल्मों का सामना किया, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति पर गंभीर असर पड़ा।

Advertisement

आलम ये था कि एक्टर के पास अपने घर का किराया तक देने के पैसे नहीं थे। दरअसल हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अर्जन रामपाल की जिनकी मदद के लिए उस वक्त बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आगे आए थे। आखिर कैसे किंग खान ने अर्जुन रामपास को मुसीबत से बाहर निकाला, चलिए आपको बताते हैं।

अर्जुन की पहली ही फिल्म थी फ्लॉप 

अर्जुन का जन्म 26 नवंबर 1972 को जबलपुर में हुआ। दिल्ली में पढ़ाई करने के दौरान उन पर फैशन डिजाइनर रोहित बल की नजर पड़ी जिन्होंने अर्जुन रामपाल को एक पार्टी में देखा और मॉडलिंग के लिए साइन किया। साल 1994 में 'सोसाइटी फेस ऑफ द ईयर' का खिताब जीतने के बाद अर्जुन रामपाल देखते ही देखते सुपरमॉडल बन गए। इसके बाद जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, तो उनकी पहली फिल्म 'प्यार इश्क और मोहब्बत' बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, जो उनके लिए एक बड़ा झटका था।

Advertisement

पाई-पाई को मोहताज हो गए थे एक्टर

इसके बाद अर्जुन रामपाल ने कई फिल्में तो कीं लेकिन उन्हें किसी भी फिल्म से ज्यादा पहचान नहीं मिल पाई। अर्जुन कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे थे। उस दौरान अर्जुन को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ रहा था। उनके पास घर का किराया देने के भी पैसे नहीं थे।

अर्जुन ने आर्थिक तंगी के दिनों को याद करते हुए कहा, 'मैं अपने मकान मालिक के सामने सिर झुकाए खड़ा रहता था। वो हर महीने मुझे देखकर कहता था, कोई बात नहीं, तुम दे दोगे।' अर्जुन ने बताया कि उनका मकान मालिक इस मामले में काफी अच्छा था। उसने काफी सपोर्ट किया है।

शाहरुख खान बने अर्जुन के लिए मसीहा

अर्जुन के करियर में तब टर्निंग प्वाइंट आया जब उन्होंने शाहरुख खान ने उन्हें अपनी एक और फिल्म में मौका दिया। साल 2006 में किंग खान की फिल्म 'डॉन' में जसजीत का किरदार निभाने के बाद उन्हें फिर से शाहरुख खान ने 2007 में 'ओम शांति ओम' में काम करने का ऑफर दे दिया। इसके बाद अर्जुन के करियर को मानो पंख लग गए। उनकी शानदार परफॉर्मेंस ने उन्हें साल 2008 में 'रॉक ऑन' में राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया, जो उनके करियर का एक बड़ा माइलस्टोन था।

पर्सनल लाइफ में भी विवादों में रहे

अर्जुन का व्यक्तिगत जीवन भी विवादों से भरा रहा। अपनी पत्नी मेहर जेसिया के साथ शादी के 20 साल बाद उन्होंने अचानक से अलग होने का फैसला ले लिया और साल 2019 में उनका तलाक हो गया। अर्जुन ने खुद स्वीकार किया कि उन्होंने बहुत जल्दबाजी में शादी की थी।

तलाक के कुछ समय बाद अर्जुन अपनी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के साथ लिव इन में रहने लगे। बिना शादी के ही दोनों साल 2019 में माता-पिता बन गए। अब 50 साल की उम्र में वो फिर से साल 2023 में दूसरे बेटे के पिता बने हैं।

यह भी पढ़ें: माता-पिता को गोली मरवाकर पुलिस को किया कॉल, Netflix की इस फिल्म में जुर्म की खौफनाक कहानी

Open in App
Advertisement
Tags :
arjun rampal
Advertisement
Advertisement