सिनेमा इंडस्ट्री के वो दिग्गज, जिनके दामन पर 'यौन शोषण के दाग', एक पर तो दर्ज हुई FIR

South Film Industry Controversy: साउथ सिनेमा पर इस वक्त 'बदनामी' का दाग लगा हुआ है। हर किसी इंडस्ट्री में रहे यौन शोषण पर बात करता नजर आ जाता है। इंडस्ट्री में हो रहे इस बुरे बर्ताव पर अब अभिनेत्रियों ने अपनी आवाज उठाई है।

featuredImage
South Film Industry Controversy

Advertisement

Advertisement

South Film Industry Controversy: फिल्मी इंडस्ट्री अक्सर किसी ना किसी वजह से रहती है। इस वक्त साउथ सिनेमा पर गंभीर आरोप लग रहे हैं और इंडस्ट्री में रहे यौन शोषण के बारे में कई अभिनेत्रियों ने खुलासा किया है। इस मामले में ना सिर्फ एक्टर्स बल्कि फिल्ममेकर्स का नाम भी उछल रहा है। एक-दो नहीं बल्कि अब तक लोगों के 'काले राज' दुनिया के सामने आ चुके हैं। आइए आपको बताते हैं कि अब तक इस मामले में किस-किसका नाम सामने आया है?

किस-किस पर लगे आरोप?

फिल्ममेकर रंजीत

मलयालम फिल्ममेकर रंजीत पर हाल ही में बंगाली अभिनेत्री श्रीलेखा मित्रा ने आरोप लगाया कि डायरेक्टर ने उनके साथ यौन शोषण किया है। श्रीलेखा का ये बयान सामने आने के बाद रंजीत ने उनके आरोपों को खारिज किया और झूठा बताया। इतना ही नहीं बल्कि मित्रा के आरोपों के बाद रंजीत ने ‘केरल चलचित्र अकेडमी’ (KCA) के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अब इस मामले में रंजीत पर भी एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

अभिनेता जयसूर्या

स्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद अभिनेत्री मीनू मुन्नेर (Minu Munner) ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए फेमस एक्टर जयसूर्या पर ‘फिजिकल और वर्बल मिसबिहेव’ का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने मुकेश, इदावेला बाबू, मनियानपिला राजू पर भी आरोप लगाए हैं। मीनू का कहना है इसकी वजह से उनकी लाइफ पर बड़ा असर हुआ है।

Minu Muneer

सिद्दीकी

अभिनेत्री रेवती संपत ने अनुभवी मलयालम एक्टर और एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (एएमएमए) के महासचिव सिद्दीकी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। एक्ट्रेस का कहना है कि वो भी यौन उत्पीड़न का शिकार हुई हैं। हालांकि इन सब आरोपों के बाद सिद्दीकी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने उलटा एक्ट्रेस रेवती संपत के खिलाफ एक फॉर्मल कंप्लेंट दर्ज करवा दी है।

हेमा कमेटी की रिपोर्ट के बाद उजागर हुए राज

इतना ही नहीं बल्कि इस मामले में कई और भी लोगों के नाम शामिल हैं। इस मामले में अभिनेता बाबूराज, तुलसीदास का भी नाम है। हालांकि देखने वाली बात ये होगी कि अभी कितने और मामले सामने आने बाकी है। गौरतलब है कि ये सब तब हो रहा है जब हाल ही में जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आई। इस रिपोर्ट में साउथ सिनेमा की काली करतूतों का खुलासा किया गया। रिपोर्ट के सामने आने के बाद कई अभिनेत्रियां आगे आई हैं और उन्होंने अपने संग हुए मिसबिहेव पर बात की है।

यह भी पढ़ें- मशहूर एक्टर के निधन से सिनेमा को बड़ा झटका, यूट्यूब पर रातों रात हुए थे फेमस

Open in App
Tags :