T-Series के मालिक को लगा झटका, फेमस फिल्म मेकर ने बताई केस करने की वजह

Mukesh Bhatt on legal battle with Bhushan Kumar: पिछले काफी समय से 'आशिकी' टाइटल को लेकर मुकेश भट्ट की टी-सीरीज के साथ लीगल फाइट चल रही थी, अब इस पर फैसला आ गया है। इसके साथ ही फिल्म निर्माता ने भी अब मुद्दे पर बात की है।

featuredImage
Mukesh Bhatt on legal battle with Bhushan Kumar

Advertisement

Advertisement

Mukesh Bhatt on legal battle with Bhushan Kumar: दिग्गज फिल्म निर्माता मुकेश भट्ट ने हाल ही में आशिकी ब्रांड को लेकर चल रही कानूनी जंग पर अपने विचार शेयर किए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने जो कदम उठाए, वो 'आशिकी' के ब्रांड को सेव करने के लिए किया। मुकेश भट्ट इस समय आने वाली फिल्म 'आशिकी 3' को डायरेक्ट कर रहे हैं जिसमें प्रमुख भूमिका में कार्तिक आर्यन नजर आएंगे। चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।

दिल्ली हाई कोर्ट का अहम फैसला

दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए टी-सीरीज को अपनी फिल्मों में 'आशिकी' नाम का इस्तेमाल करने से रोक दिया। ये आदेश तब आया जब टी-सीरीज़ ने 'तू ही आशिकी' नाम की फिल्म की घोषणा की थी, जिससे मुकेश भट्ट काफी निराश हो गए थे। विशेष फिल्म्स ने इस पर असहमति जताते हुए कोर्ट का रुख किया था।

मुकेश भट्ट ने बताई केस करने की वजह

मुकेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में अब साफ किया है कि इस कानूनी लड़ाई के पीछे उनकी एक चिंता थी। उन्हें चिंता थी कि 'आशिकी' ब्रांड को कोई हानि ना पहुंचे। उन्होंने कहा, “मैंने 'आशिकी 2' उन्हीं मूल्यों के साथ बनाई जैसे पहली फिल्म बनाई थी। मेरे पास इस इंडस्ट्री में 50 साल का अनुभव है, जबकि भूषण को इस बारे में उतनी समझ नहीं है। वो अनजाने में ब्रांड को नुकसान पहुंचा सकते थे। मेरा उद्देश्य इस फ्रैंचाइज को सेव करना था।”

मुकेश भट्ट ने आगे कहा, “मेरा लक्ष्य केवल अपने लिए नहीं बल्कि दर्शकों के लिए भी था। अगर 'आशिकी' की ब्रेंड वेल्यू खत्म हो जाती है, तो इससे फैंस का विश्वास उठ जाता। हम आने वाले कई सालों के लिए इसे सुरक्षित रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी मानते हैं। ये एकमात्र तरीका था जिससे इस फ्रैंचाइज को और ज्यादा नुकसान से बचाया जा सके।”

टी-सीरीज और विशेष फिल्म्स के बीच विवाद

आपको बता दें जब टी-सीरीज ने अपनी फिल्म का ऐलान किया था, इसी के बाद द्विशेश फिल्म्स ने कोर्ट में याचिका दायर की और इसे ब्रांड का उल्लंघन मानते हुए रोक लगाने की मांग की। दिल्ली हाई कोर्ट ने इस याचिका पर विचार करते हुए टी-सीरीज के खिलाफ फैसला सुनाया, जिससे मुकेश भट्ट और उनकी टीम को बड़ी जीत मिली है।

दिग्गज फिल्म निर्माता-निर्देशक हैं मुकेश भट्ट 

मुकेश भट्ट को फिल्म 'आशिकी 2' (2013), 'लव गेम्स' (2016), और 'सड़क 2' (2020) जैसी फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। अब वो 'आशिकी 3' पर काम कर रहे हैं, जिसमें कार्तिक आर्यन और त्रिप्ती डिमरी मुख्य भूमिकाओं में होंगे।

यह भी पढ़ें: बेरहमी से बच्चों को मारने वाला वो सीरियल किलर, Netflix पर Vikrant Massey बताएंगे निठारी कांड की खौफनाक कहानी

Open in App
Tags :