खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जेल जाने के डर से Munawar Faruqui ने जोड़ लिए हाथ! माफी मांगते हुए बोले- अपने ही हुए खिलाफ

Munawar Faruqui Apologizes To Konkan Community: मुनव्वर फारूकी हमेशा किसी ना किसी विवाद से घिरे रहते हैं। अपनी स्टैंडअप कॉमेडी के चलते वो एक बार जेल भी जा चुके हैं। अब फिर से वो एक नए विवाद में घिर गए। हालांकि विवाद को बढ़ता देख अब मुनव्वर ने सभी से सार्वजनिक तौर पर माफी मांग ली है। क्या है पूरा मामला देखिए रिपोर्ट में।
04:50 PM Aug 13, 2024 IST | Himanshu Soni
Munawar Faruqui Apologizes To Konkani People

Munawar Faruqui Apologizes To Konkan Community: मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। इस बार उन्होंने अपने एक जोक में महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र के लोगों को लेकर टिप्पणी की, जिससे बीजेपी और शिवसेना शिंदे गुट भड़क उठे हैं। दोनों ही पार्टियों ने मुनव्वर को चेतावनी दी है कि अगर वो माफी नहीं मांगते हैं, तो उन्हें सबक सिखाया जाएगा। विवाद बढ़ता देख मुनव्वर ने सार्वजनिक रूप से अब माफी मांगी और कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

मुनव्वर फारूकी ने क्या कहा?

मुनव्वर फारूकी ने स्थिति को संभालने की कोशिश की और एक वीडियो जारी किया। उन्होंने साफ किया कि उनकी टिप्पणी सिर्फ एक जोक थी और इसका उद्देश्य किसी को भी आहत करना नहीं था। मुनव्वर ने कहा, "मैं जानता हूं कि मेरे जोक से कुछ लोगों को दुख पहुंचा है। एक कॉमेडियन के तौर पर मेरा उद्देश्य कभी भी किसी को ठेस पहुंचाना नहीं होता। उस शो में सभी लोगों ने मजे किए, लेकिन इंटरनेट पर कुछ बातें हो रही हैं इसलिए मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और सभी से क्षमा चाहता हूं।"

क्या रहा पूरा विवाद?

घटनाक्रम की शुरुआत तब हुई जब मुनव्वर फारूकी ने तलोजा में एक स्टैंडअप शो के दौरान कोंकण के लोगों के बारे में एक टिप्पणी की। शो के वायरल हुए वीडियो में नजर आया कि मुनव्वर कहते हैं, "कोंकणी लोग चू… बनाते हैं…" उनके इस जोक पर दर्शकों की हंसी सुनाई देती है। हालांकि, इस टिप्पणी ने स्थानीय लोगों में नाराजगी और गुस्सा देखने को मिला जिसके बाद मुनव्वर एक नए विवाद की चपेट में आ गए।

बीजेपी के नेता नितेश राणे ने मुनव्वर फारूकी को चेतावनी देते हुए कहा, "मुनव्वर फारूकी जैसे लोगों को लगता है कि वो हमारे समाज का मजाक बना सकते हैं। अगर वो माफी नहीं मांगते हैं, तो हम उन्हें सबक सिखाने में पीछे नहीं रहेंगे। उनकी इस टिप्पणी ने कोंकण के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।"

मुनव्वर के ट्वीट ने मचाई हलचल

अपने वीडियो के अलावा मुनव्वर ने एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि जब अपने ही आपसे लड़ने आ जाएं तो चुप रहना ही बेहतर होता है। तो क्या ये कहा जाए कि इसका कनेक्शन उनके माफी मांगने से है। क्या मुनव्वर ने माफी इसलिए मांगी है क्योंकि कोई अपना ही उनके खिलाफ हो गया है।

लगातार विवादों में रहते हैं मुनव्वर 

आपको बता दें मुनव्वर फारूकी के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी वो अपनी स्टैंडअप कॉमेडी के चलते ऐसे-ऐसे जोक्स मार चुके हैं जिसने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कभी उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लगे हैं तो कभी फेमस रियलिटी शो बिग बॉस में उनके ऊपर महिला प्रतिभागियों को मैसेज भेजे जाने जैसे गंभीर आरोप लग चुके हैं। मुनव्वर अपने विवादों के चलते जेल भी जा चुके हैं तो क्या ऐसा मान लिया जाए कि इस बार मुनव्वर जेल जाने के डर से पहले ही सरेंडर कर चुके हैं। उन्होंने इसलिए माफी मांग ली ताकि ये विवाद आगे बढ़े ही ना और ऐसा नौबत कभी ना आए कि उन्हें फिर से जेल की हवा खानी पड़ जाए।

यह भी पढ़ें: क्या पति को जेल भेजकर ही दम लेंगी Dalljiet Kaur? बोलीं ‘Jaydon के साथ जो किया वो…’

Open in App Tags :
Munawar Faruqui