'मेरी कोई औकात नहीं, मैं पढ़ा-लिखा नहीं', किस बात पर Munawar Faruqui हुए दुखी, बोले-मुस्लिम हूं इसलिए...

Munawar Faruqui on Khwaja Controversy: मुनव्वर फारूकी ने ख्वाजा के नाम पर हुई कॉन्ट्रोवर्सी पर अपनी तरफ से अब सफाई पेश की है। मुनव्वर ने कहा है कि उनकी क्या औकात है ऐसा मजाक बोलने की। चलिए आपको बताते हैं क्या कुछ कहा मुनव्वर फारूकी ने।

featuredImage
Munawar Faruqui on Khwaja

Advertisement

Advertisement

Munawar Faruqui on Khwaja Controversy: स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पिछले काफी समय से ख्वाजा गरीब नवाज पर दिए बयान को लेकर विवादों में थे। उनके एक वीडियो ने उनकी मुसीबत बढ़ा दी थी, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थी। इस वीडियो में मुनव्वर ख्वाजा गरीब नवाज पर कुछ कह कहे रहे थे जो काफी लोगों को बहुत गलत लगा। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर मुनव्वर फारूकी का वीडियो शेयर करते हुए इस पर अपनी आपत्ति जताई। अब मुनव्वर फारूकी ने इंस्टाग्राम पर लाइव आकर अपने सभी फैंस और लोगों से इस पर सफाई पेश की है। क्या कुछ कहा है मुनव्वर फारूकी ने चलिए आपको बताते हैं।

मुनव्वर बोले- मेरी औकात नहीं है भाई

मुनव्वर फारूकी ने अपने लाइव पर कहा कि एक मुद्दा है जिसपर मुझे बात करना जरूरी लगा। मुझे लगता है कि इस पर बात करनी ही चाहिए। इसके बाद मुनव्वर फारूकी ने अपना वो वीडियो चलाया जिसमें वो एक शो के दौरान ख्वाजा को लेकर कुछ कहते हुए नजर आ रहे थे। मुनव्वर ने कहा कि मैंने कव्वाली के रेफरेंस में एक बात कही थी और मेरी पूरी बात में से सिर्फ 10 सेकंड का क्लिप निकालकर उसे शेयर किया गया। उन्होंने कहा कि मेरी बात को गलत तरीके से फैलाया गया। मेरी आधी बात को आगे रखा गया, जो कि बहुत गलत था। आगे बात करते हुए मुनव्वर ने कहा कि मेरी औकात नहीं है भाई, ना ही मैं पढ़ा-लिखा हूं लेकिन मुझे पता है कि कहां और क्या कुछ बोलना है।

मुनव्वर फारूकी ने मामले पर दी सफाई

मुनव्वर फारूकी ने इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा कि क्योंकि कव्वाली के कोरस को ध्यान से सुनें तो इसमें ऐसा सुनने में आता है, मैं वही बात कर रहा था। मेरे इस क्लिप को जबरदस्ती आधा अधूरा सोशल मीडिया पर शेयर किया गया जिससे मेरे को लोग बोल रहे हैं कि मुझे इज्जत नहीं करनी आती। उन्होंने कहा कि मैं मुस्लिम हूं इसलिए मेरे मुस्लिम भाई ये ये समझेंगे। उन्हें समझ आएगा कि मैं किसके बारे में और क्या बात कर रहा था।

क्या था पूरा मामला?

आपको बता दें कुछ समय पहले मुनव्वर फारूकी ने एक स्टैंडअप कॉमेडी शो में दर्शकों को हंसाने के लिए एक मजाक किया था। उन्होंने ख्वाजा का जिक्र करते हुए कहा था कि ख्वाजा मेरे ख्वाजा। हालांकि मुनव्वर कव्वाली के कोरस के रेफरेंस में ये बात कह रहे थे लेकिन सोशल मीडिया पर उनके इन तीन शब्दों को गलत तरीके से वायरल किया गया और कहा जा रहा था कि उन्होंने ख्वाजा का मजाक उड़ाया है। इसी के बाद लगातार मुनव्वर से कुछ लोग माफी मांगने के लिए कह रहे थे। खुद मुनव्वर भी इस बात से काफी दुखी हो गए थे कि उन्हीं के समुदाय के लोग उन्हें समझ नहीं पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Video: Shilpa Shetty पर क्यों आया गुस्सा? फ्लाइट में सीट छोड़ चली गईं Farah Khan

Open in App
Tags :