खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Exclusive : बुरे फंसेंगे हार्दिक? सर्बिया में हुआ केस तो चुकानी पड़ सकती है भारी कीमत

Hardik Pandya and Natasa Stankovic Divorce Rumours : हार्दिक पांड्या और नताशा के बीच तलाक की अफवाहों के बीच कानून के जानकारों का कहना है कि नताशा अपने देश यानी सर्बिया में भी केस फाइल कर सकती हैं। हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा, लेकिन अगर ऐसा होता है तो हार्दिक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
12:12 PM May 29, 2024 IST | Rajesh Bharti
सर्बिया में भी केस फाइल कर सकती हैं नताशा।
Advertisement

Hardik Pandya and Natasa Stankovic Divorce Rumours : हार्दिक पांड्या और पत्नी नताशा स्टेनकोविक के तलाक को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है। हालांकि इसे लेकर अभी तक दोनों में से किसी का भी कोई बयान नहीं आया है। नताशा सर्बिया की नागरिक हैं और भारत में रहती हैं। वह मॉडल हैं और बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। जब से दोनों के बीच तलाक की बात सामने आई है, हार्दिक पांड्या की संपत्ति को लेकर भी कई बातें सामने आ रही हैं। एक्सपर्ट कहते हैं कि संपत्ति विवाद इस बात पर निर्भर करेगा कि नताशा तलाक के लिए केस कहां फाइल करेंगी। अगर केस सर्बिया में फाइल होता है तो हार्दिक पांड्या की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

Advertisement

नताशा के पास दो हैं विकल्प

कड़कड़डूमा कोर्ट में एडवोकेट और तलाक मामलों के एक्सपर्ट मनीष भदौरिया बताते हैं नताशा के पास तलाक का केस फाइल करने के लिए दोनों देशों का विकल्प खुला है। चूंकि वह सर्बिया की नागरिक हैं तो वह वहां भी केस फाइल कर सकती हैं। ऐसे में सर्बिया की कोर्ट जो भी फैसला देगी, उसे हार्दिक को मानना होगा। हालांकि यह इतना आसान भी नहीं होगा।

सर्बिया में भी केस फाइल कर सकती हैं नताशा।

आखिर सर्बिया ही क्यों?

मनीष भदौरिया बताते हैं कि अगर नताशा भारत में केस फाइल करेंगी तो यहां के कानून के अनुसार उन्हें हार्दिक की संपत्ति में से कुछ भी हाथ नहीं लगेगा। हां, वह गुजारा-भत्ते की मांग जरूर कर सकती हैं, लेकिन उस रकम को चुकाने से हार्दिक पर बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। वहीं दूसरी ओर अगर नताशा सर्बिया की कोर्ट में तलाक का केस फाइल करती हैं और फिर मेंटेनेंस के तौर पर भारी हर्जाने की मांग करती हैं तो हार्दिक की मुश्किलें बढ़नी तय हैं। अगर हार्दिक सर्बिया की कोर्ट में पेश नहीं होते हैं या कोर्ट के नोटिस का कोई जवाब नहीं देते हैं तो वहां की कोर्ट नताशा के हक में फैसला सुना सकती है। सर्बिया की कोर्ट जो भी फैसला देगी, हार्दिक को उसे मानना होगा। अन्यथा उन पर भारत में भी केस दर्ज हो सकता है।

Advertisement

हार्दिक की पत्नी नताशा सर्बिया की नागरिक हैं।

...लेकिन इतना भी आसान नहीं होगा

ऐसा नहीं है कि सर्बिया की कोर्ट में केस तुरंत फाइल हो जाएगा और फैसला आ जाएगा। हार्दिक और नताशा की शादी भारत में हुई है। ऐसे में यह नियम है कि तलाक का पहला फैसला भारत की कोर्ट से दिया जाए। इस फैसले से संतुष्ट न होने पर नताशा सर्बिया की कोर्ट का रुख कर सकती हैं। सर्बिया में विदेशी शख्स के साथ तलाक के नियम कुछ इस प्रकार हैं:

यह भी पढ़ें : Exclusive : हार्दिक की संपत्ति में से नताशा को नहीं मिलेगा एक भी रुपया! एक्सपर्ट बोले- सिर्फ गुजारा-भत्ते का हक

आपसी समझ से भी सुलझ सकता है मामला

सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट अंकित गुप्ता कहते हैं हार्दिक और नताशा दोनों चाहें तो आपसी समझ से भी मामले को सुलझा सकते हैं। दुनिया की हर कोर्ट हर विवाद को आपसी समझौते से भी निपटारे को कहती है। यह भी हो सकता है कि दोनों सिर्फ तलाक ले लें और संपत्ति का बंटवारा आपसी समझौते से कर लें। ऐसे में किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

Advertisement
Tags :
hardik and natashahardik pandyaNatasa Stankovic
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement