चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Exclusive : हार्दिक की संपत्ति में से नताशा को नहीं मिलेगा एक भी रुपया! एक्सपर्ट बोले- सिर्फ गुजारा-भत्ते का हक

Hardik Pandya and Natasa Stankovic Divorce Rumours : अगर हार्दिक पांड्या और नताशा का भारत में तलाक होता है तो हार्दिक की संपत्ति में से नताशा को कुछ नहीं मिलने जा रहा। कानून के जानकार बताते हैं कि नताशा सिर्फ गुजारा-भत्ता लेने की हकदार होंगी, जो बहुत ज्यादा रकम नहीं होगी।
04:42 PM May 28, 2024 IST | Rajesh Bharti
Hardik and Natasa
Advertisement

Hardik Pandya and Natasa Stankovic Divorce Rumours : हार्दिक पांड्या और पत्नी नताशा स्टेनकोविक के तलाक की खबरों के बीच संपत्ति बंटवारे को लेकर भी कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। कोई कह रहा है कि हार्दिक को 50 फीसदी संपत्ति देनी होगी तो कोई कह रहा है कि 70 फीसदी संपत्ति देनी होगी। इसी बीच उनका एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि उन्होंने अपनी मां के साथ जॉइंट अकाउंट खुलवाया हुआ है। ऐसे में उनकी 50 फीसदी संपत्ति सुरक्षित है और इसे वह किसी से साथ शेयर नहीं करने वाले। वहीं अगर हार्दिक का नताशा से तलाक होता है तो उनकी सपंत्ति का बंटवारा कैसे होगा, इसके बारे में हमने एक्सपर्ट्स से बात की:

Advertisement

पहले यह देखना होगा कि तलाक के लिए केस कहां फाइल होगा

नताशा स्टेनकोविक सर्बिया की नागरिक हैं। वह मॉडल हैं और बॉलीवुड फिल्मों में भी काम करती हैं। उन्होंने साल 2020 में हार्दिक के साथ शादी की थी। कड़कड़डूमा कोर्ट में एडवोकेट और तलाक मामलों के एक्सपर्ट मनीष भदौरिया बताते हैं कि संपत्ति का बंटवारा तब होगा जब तलाक का केस फाइल किया जाएगा। चूंकि नताशा यूरोपीयन देश सर्बिया की नागरिक हैं। ऐसे में पहले यह देखा जाएगा कि वह तलाक के लिए किस देश में केस फाइल करती हैं। उनके पास दोनों देशों में केस फाइल करने का हक है।

Hardik and Natasa

भारत में फाइल होता है तो यह होगी स्थिति

सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट अंकित गुप्ता बताते हैं कि नताशा अगर भारत में केस फाइल करती हैं तो उन्हें हार्दिक की संपत्ति में से कुछ नहीं मिलेगा। वह सिर्फ गुजारा-भत्ते की हकदार होंगी। अंकित गुप्ता बताते हैं कि अगर किसी शख्स की खुद की कमाई कोई संपत्ति है तो उस पर किसी भी शख्स चाहे वह पत्नी हो, मां-बाप हों या संतान हो, कोई हक नहीं होता। ऐसे में हार्दिक पांड्या के पास जो भी संपत्ति है, उसमें से उनकी पत्नी नताशा को कुछ नहीं मिलेगा। फिर इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने अपने मां के नाम के साथ जॉइंट अकाउंट खोला हो या नहीं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : क्या हार्दिक और नताशा ने शादी से पहले कर लिया था यह समझौता? जानें- क्या कहता है भारत में कानून

इतना मिलेगा गुजारा-भत्ता

हर पुरुष अपनी मां, पत्नी और बच्चों की देखभाल के लिए उन्हें गुजारा-भत्ता देने का कानूनी हकदार होता है। वह इस जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता। यही स्थिति हार्दिक और नताशा पर लागू होती है। जब बात हार्दिक द्वारा नताशा को गुजारा-भत्ता देने की आएगी तो वह इस जिम्मेदारी से नहीं भाग सकते। इसे मेंटेनेंस के रूप में दी गई रकम कहा जाता है। यह रकम देने के भी कानूनी पहलू हैं। चूंकि नताशा भी कमाती हैं। ऐसे में उन्हें मेंटेनेंस के रूप में बहुत ज्यादा रकम नहीं मिलेगी। इसे ऐसे समझें:

 

Advertisement
Tags :
hardik and natashaHardik PandayNatasa Stankovic
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement