खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bigg Boss की एक्स कंटेस्टेंट को हुई गंभीर बीमारी, सोशल मीडिया पर छलका दर्द

Neha Bhasin Health: बॉलीवुड सिंगर और बिग बॉस फेम नेहा भसीन गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। इस बात का खुलासा सिंगर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किया है।
09:10 AM Aug 05, 2024 IST | Jyoti Singh
Neha Bhasin Health.
Advertisement

Neha Bhasin Health: बॉलीवुड की फेमस सिंगर और बिग बॉस की कंटेस्टेंट रह चुकीं नेहा भसीन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सिंगर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसने उनके फैंस को परेशानी में डाल दिया है। पोस्ट में नेहा ने अपनी हेल्थ को लेकर चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि वो प्रीमेन्स्ट्रुअल डिस्फोरिक डिसऑर्डर (PMDD) और ऑब्सेसिव कंपल्सिव पर्सनालिटी डिसऑर्डर (OCPD) से जूझ रही हैं। इसके अलावा डॉक्टर्स का कहना है कि वो फाइब्रोमायल्जिया से भी पीड़ित हैं। सिंगर ने बताया कि उन्हें पहले से पता है कि वो इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। उनका हिम्मत टूटती जा रही है। अपने लंबे-चौड़े नोट में नेहा भसीन का दर्द छलका है, जिसके बाद फैंस भी उनकी हेल्थ को लेकर परेशान हो गए हैं।

Advertisement

सिंगर ने शेयर की इमोशनल पोस्ट

नेहा भसीन ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी बीमारी का खुलासा किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, 'मैं बहुत कुछ बताना चाहती हूं लेकिन मैं कहां से अपनी बात को शुरू करूं ये समझना मुश्किल है। मैं इस बेबसी से खुद को कैसे मजबूत करूं। मुझे कई साल से शक था कि कुछ गड़बड़ चल रहा है। आखिर मेडिकल जांच कराने के बाद आज डायग्नोसिस हो गया है।' सिंगर ने आगे लिखा कि 'जो मेंटली और हार्मोनल बीमारियों के लिए सही ट्रीटमेंट देने में हेल्प करता है और इन सभी के बीच बड़ा अहसास फिर स्वीकृति आती है कि कम से कम अभी के लिए मेरा नर्वस सिस्टम टूट रहा है।'

यह भी पढ़ें: जब बच्चन परिवार की बहू से फ्लर्ट करने लगा ये हॉलीवुड स्टार, पुराना वीडियो वायरल

Advertisement

इस तरह बीमारी से निपट रहीं नेहा

अपनी पोस्ट में नेहा भसीन ने आगे बताया कि मुझे अपनी बीमारी के लिए थेरेपी लेना पड़ रहा है। मैं योगा कर रही हूं और अपने स्ट्रेस को मैनेज करने की कोशिश कर रही हूं। इसलिए मैं काम में ज्यादा एक्टिव नहीं हूं। मैं फोन से भी खुद को दूर रख रही हूं और अपनों से मिल रही हूं। सिंगर ने बताया कि PMDD ने कई बार उन्हें अंधेरे में धकेल दिया लेकिन वो अपने OCPD से पूछती हैं कि उनकी क्या असफलता है? सिंगर ने आगे कहा कि फाइब्रोमायल्जिया भी है, जिसकी वजह से उन्हें बॉडी में दर्द रहता है।

नेहा भसीन ने अपनी पोस्ट में यह भी बताया कि PMDD, OCPD और फाइब्रोमायल्जिया की वजह से उन्हें क्या-क्या दिक्कतें हो रही हैं। सिंगर ने कहा कि उन्हें इस वजह से थकान, इमोशनल पेन, शरीर में दर्द, डिप्रेशन और एंग्जायटी जैसी चीजों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं जिस बीमारी से जूझ रही हूं मैं इसे पीड़ित के रूप में लिख रही हूं किसी विजेता के रूप में नहीं। मैं बस इसलिए लिख रही हूं क्योंकि ऐसा करने से मुझे सुकून मिल रहा है। सभी को प्यार भेज रही हूं। नेहा भसीन की पोस्ट पर उनके फैंस भी रिएक्ट कर रहे हैं और सिंगर के जल्द ही ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

क्या होता है PMDD, OCPD और फाइब्रोमायल्जिया?

बता दें कि  PMDD पीरियड्स से जुड़ी बीमारी है, जिसमें गुस्सा या चिड़चिड़ापन होने लगता है। कई बार सीने में ढीलापन या फिर सूजन की दिक्कत होने लगती है। वहीं OCPD जिस इंसान को हेता है वो बार-बार एक ही चीज को करता है। अगर हाथ धोएगा तो बार-बार वही करेगा। वहीं फाइब्रोमायल्जिया में इंसान की बॉडी में दर्द, थकान रहती है। कई बार मूड स्विंग्स भी होते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Neha Bhasin
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement