खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tom Cruise ने पलटी Shahrukh Khan की किस्मत, नहीं तो नहीं मिलता बॉलीवुड को 'रोमांस किंग'

Not Shahrukh Khan Tom Cruise Was Being Considered for DDLJ: 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी रोमांटिक फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने रोमांटिक हीरो के तौर पर पर्दे पर सभी को अपना दीवाना बना दिया था। राज और सिमरन की पर्दे की जोड़ी ने अपना एवरग्रीन जादू बिखेर दिया जो आज भी हर किसी के दिलों दिमाग पर छाया हुआ है। लेकिन फिल्म में पहले शाहरुख खान की जगह किसी और एक्टर को कास्ट किया जा रहा था। आखिर कौन था वो एक्टर चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।
05:01 PM Jul 05, 2024 IST | Himanshu Soni
Not Shahrukh Khan Tom Cruise Was First Choice for DDLJ
Advertisement

Not Shahrukh Khan Tom Cruise Was First Choice for DDLJ: शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ने हिंदी सिनेमा का कालाकल्प ही कर दिया था। इस फिल्म के बिना तो शायद हिंदी सिनेमा का इतिहास भी अधूरा है। 'डीडीएलजे' को हर किसी ने देखा। हर कोई इस फिल्म का दीवाना है। फिल्म में शाहरुख-काजोल की जोड़ी, गानों से लेकर इसके एपिक सीन्स तक, हर किसी चीज की खूब तारीफ हुई। लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म में पहले शाहरुख की जगह कोई और कास्ट होने वाला था? वो भी बॉलीवुड से नहीं सीधा हॉलीवुड से। हैरान हो गए ना? लेकिन ये बिल्कुल सच है। आखिर कौन था वो एक्टर जिसे इस फिल्म के लिए मेकर्स ने पहले अप्रोच किया था, चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

आदित्य चोपड़ा ने पहले टॉम क्रूज को किया अप्रोच

फिल्म में शाहरुख की जगह पहले टॉम क्रूज को कास्ट किया जा रहा था क्योंकि पहले स्टोरी का आइडिया कुछ और था। इस फिल्म की स्क्रिप्ट को पहले अलग तरह से सोचा गया था लेकिन फिर टॉम क्रूज ने भारत में फिल्म करने के लिए कोई खास रुचि नहीं दिखाई जिसकी वजह से आदित्य चोपड़ा के पिता यश चोपड़ा ने इसकी कहानी पर फिर से काम करने के लिए कहा और आदित्य ने फिल्म फिर शाहरुख खान के हिसाब से लिखी।

अनुपम खेर ने अपनी किताब में किया खुलासा

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' किताब में लेखक और फिल्म क्रिटिक अनुपम खेर ने इस बात का खुलासा किया है कि कैसे पहले आदित्य चोपड़ा ने इस फिल्म में अमेरिकन लड़के और भारतीय लड़की के बीच प्यार को दिखाना था। उन्होंने फिल्म की कहानी इसी ढंग से लिखी थी कि दो देशों की सरहद के बावजूद भी दो प्यार करने वालों की कहानी अधूरी नहीं रह पाती। इसलिए उन्होंने इस फिल्म के लिए टॉम क्रूज को कास्ट करने का प्लान बनाया था लेकिन फिर यश चोपड़ा ने बीच में आकर आदित्य को फिल्म की कहानी चेंज करने के लिए कहा और शाहरुख खान को फिल्म में कास्ट किया गया। बाकी सब तो इतिहास ही है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: DDLJ के लिए क्यों Tom Cruise थे Aditya Chopra की पहली पसंद? Yash Chopra की एंट्री पर चेंज हुआ था ‘राज’

काजोल ने भी इंटरव्यू में किया खुलासा

एक इंटरव्यू में काजोल ने भी इस बात का खुलासा किया कि आदित्य फिल्म में हॉलीवुड एक्टर को लेना चाहते थे क्योंकि उनकी विशलिस्ट में टॉम क्रूज के साथ काम करना था लेकिन फिर बहुत चर्चों के बाद फैसला लिया गया कि अपने ही देश के हीरो को लेते हैं।

Advertisement
Tags :
Shahrukh KhanTom Cruise
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement