होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महिलाएं सार्वजनिक संपत्ति बन जाएं... जाकिर नाइक के बयान से भड़का पाक एक्टर, दिया मुंहतोड़ जवाब

Ali Zafar Slams Zakir Naik: पाक एक्टर ने इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के वायरल हो रहे वीडियो पर अपना रिएक्शन दिया है। साथ ही उन्हें महिलाओं को लेकर कुरान में लिखी बातें याद दिलाई हैं।
11:00 AM Oct 10, 2024 IST | Jyoti Singh
Ali Zafar.
Advertisement

Ali Zafar Slams Zakir Naik: पाकिस्तानी एक्टर और सिंगर अली जफर एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्होंने इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के उस बयान की आलोचना की है, जिसमें अविवाहित महिलाओं की तुलना सार्वजनिक संपत्ति से की है। उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें महिलाओं पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर अली जफर का उन पर गुस्सा फूटा है।

Advertisement

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि कुरान हमेशा से पुरुषों को सबसे पहले महिलाओं का सम्मान करना सिखाता है और पवित्रता व्यक्ति के अपने कार्य से शुरू होती है। आइए जानते हैं कि अली जफर ने अपनी पोस्ट में क्या कहा है?

अली जफर ने लिखी पोस्ट

पाक एक्टर अली जफर ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे जाकिर नाइक के वीडियो पर रिएक्शन देते हुए ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, 'पूरे सम्मान के साथ डॉक्टर साहब। हमेशा एक तीसरा विकल्प होता है। एक महिला एक सम्मानजनक और स्वतंत्र जीवन जी सकती है। एक कामकाजी महिला या एक मां, या दोनों एक साथ, या वो जिंदगी वह सिर्फ अपने लिए चुनती है। ये ठीक उसी तरह है, जैसे दुनियाभर में लाखों महिलाएं करती हैं और लाखों पुरुषों की ओर से सम्मान पाती हैं।'

Advertisement

हमें खुद को सुधारने की जरूरत

अली जफर ने आगे लिखा, 'समस्या उन पुरुषों के साथ है, जो उन्हें 'बाजारी' के रूप में देखते हैं। कुरान पुरुषों को सबसे पहले महिलाओं का सम्मान करना सिखाता है और पवित्रता व्यक्ति के खुद के कर्म से शुरू होती है।' उन्होंने पोस्ट के आखिर में लिखा, 'सर, सम्मान हमेशा पारस्परिक होता है और कुरान भी हमें यही सिखाता है। मुझे पर्सनली लगता है कि हमने पिछली कई शताब्दी से महिलाओं को दबाया है और बिना किसी कारण दोषी महसूस कराया है। अब समय आ गया है कि हम पहले खुद को सुधारें और फिर उन्हें पनपने दें।'

यह भी पढ़ें: Ratan Tata को प्यार करती थी ये हसीना, पर कहीं और क्यों की शादी? सवाल अनसुलझा

एक्टर ने आगे कहा कि महिलाओं को उनके सपने पूरे करने देना चाहिए। ठीक वैसे ही जैसा हम खुद के लिए चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि आप इस हेल्दी आलोचना को बुरा नहीं मानेंगे। बता दें कि अली जफर ने बहुत तहजीब लहजे से जाकिर नाइक के शब्दों की आलोचना करते हुए अपने विचार व्यक्त किए हैं।

क्या कहा था जाकिर नाइक ने?  

गौरतलब है कि जाकिर नाइक ने अपने एक इवेंट में कहा था कि उनका मानना है कि अगर कोई अविवाहित पुरुष नहीं है और अविवाहित महिला को सम्मान पाना है तो उसके पास दो विकल्प हैं कि या वो शादीशुदा पुरुष से शादी करे जिसकी पहले से बीवी हो, या वो बाजारी औरत बन जाए। इतना सख्त लफ्ज.. मेरे पास इससे बेहतर कोई दूसरा लफ्ज नहीं है। अगर आप किसी अविवाहित महिला से पूछेंगे ये सवाल कोई अच्छी और पहला विकल्प ही चुनेगा। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ali zafar
Advertisement
Advertisement