खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यूट्यूबर साद अहमद कौन? जिसे World Cup मैच की ब्लॉगिंग करते वक्त गोली मारी, मौके पर मौत

Who Is Youtuber Saad Ahmed: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान में हुए मैच के बीच एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। यहां एक पाकिसतानी यूट्यूबर साद अहमद को दिनदहाड़े गोली मार दी गई, जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई।  
07:53 AM Jun 12, 2024 IST | Jyoti Singh
Youtuber Saad Ahmad.
Advertisement

Who Is Youtuber Saad Ahmed: भारत और पाकिस्तान के मैच में हर किसी की दिलचस्पी होती है। दोनों टीम मैदान में जब आमने-सामने उतरती हैं, तो करोड़ों लोगों की नजरें सिर्फ टीवी से चिपकी होती हैं। पाकिस्तान के कराची शहर में T20 World Cup के इस मैच के दौरान उस वक्त लोगों की सांसे थम गईं, जब एक यूट्यूबर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये यूट्यूबर कोई और नहीं बल्कि साद अहमद था, जिसका पूछा गया बस एक सवाल उसकी मौत की वजह बन गया। उसके सवाल से मैच में मौजूद सिक्‍योरिटी गार्ड इतने गुस्से में आ गया कि उसने तुरंत ही बंदूक निकाली और साद अहमद को गोली मार दी। आइए जानते हैं कि कौन था यूट्यूबर साद अहमद?

Advertisement

कौन था यूट्यूबर साद अहमद?

कराची का रहने वाला यूट्यूबर साद अहमद अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था, जिसकी उम्र महज 24 साल थी। अपनी मौत के बाद वो अपने पेरेंट्स और पत्नी के साथ दो बच्चों को अकेला छोड़ गया है। जानकारी के मुताबिक, साद अहमद कुछ साल पहले दुबई गया था नौकरी पाने के लिए लेकिन सफलता नहीं मिलने के बाद उसने यूट्यूबर बनने का फैसला किया था। साद अहमद दोबारा कराची आया और यहां आकर उसने यूट्यूब के लिए वीडियो बनाना शुरू किया। बताया जाता है कि T20 World Cup मैच के दौरान सखी हसन चौराहे के पास एक ब्लॉग बनाते हुए 35 वर्षीय एक गार्ड अहमद गुल ने उसे गोली मार दी। इस घटना के बाद गार्ड को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि साद अहमद की मौके पर मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal का वेडिंग वेन्यू है बेहद लग्जरी, Shilpa Shetty से जुड़ा खास कनेक्शन

Advertisement

साद अहमद ने क्या पूछा था सवाल?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूट्यूबर साद अहमद कराची शहर में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप मैच की तैयारी के दौरान वीडियो बना रहा था। इसके बाद वो शहर में स्थित मोबाइल की मार्केट में पहुंच। यहां उसने कुछ लोगों से मैच के लेकर रिएक्श्न पूछना चाहा। साद अहमद ने पूछा, 'इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में किसकी जीत होनी तय मानी जा रही है?' इस सवाल को सुनकर वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड अहमद गुल को गुस्सा आ गया। उसने गोली मारने की धमकी दे दी।

इस वजह से चला दी थी गोली

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूट्यूबर साद अहमद ने गार्ड के सामने माइक्रोफोन रख दिया और सवाल पूछना जारी रखा। ये देखकर सिक्योरिटी गार्ड गुस्से से तिलमिला गया और उसने तुरंत ही बंदूक निकालकर यूट्यूबर को गोली मार दी, जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई।

Advertisement
Tags :
India Pakistan Matches
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement