अगर Pankaj Tripathi न करते पहले ही ऑड‍िशन में ये 'भूल' तो भारतीय स‍िनेमा को न म‍िलता 'कालीन भैया'

Pankaj Tripathi Got Rejected in First Audition: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर पंकज त्रिपाठी किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं लेकिन क्या आपको पता है कि एक्टर को उनके करियर का पहला ब्रेक कब और कैसे मिला, अगर नहीं जानते तो चलिए आपको बताते हैं।

featuredImage
Pankaj Tripathi Got Rejected in First Audition

Advertisement

Advertisement

Pankaj Tripathi Got Rejected in First Audition: बॉलीवुड के मंझे हुए अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने अपनी कड़ी मेहनत और दमदार अभिनय से इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई है। उनके किरदारों ने उन्हें दर्शकों का प्रिय बना दिया है, चाहे वो ‘मिर्जापुर’ के कालीन भैया हों या फिर ‘ओएमजी-2’ के कांति शरण मुगदल। 5 सितंबर को एक्टर अपन जन्मदिन मनाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पंकज त्रिपाठी को अपने करियर का पहला बड़ा ब्रेक किस वजह से मिला? बहुत कम लोगों को पता है कि उन्हें पहले ही ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया था लेकिन फिर एक फैसले से उनकी किस्मत चमक गई।

छोटे-मोटे रोल्स से की करियर की शुरुआत

पंकज त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत में कई छोटे-मोटे रोल्स किए, लेकिन उनके अभिनय में एक विशेष बात थी जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती थी। एक बार पंकज को एक विज्ञापन में एक नेता का छोटा सा रोल करने का मौका मिला। इस विज्ञापन की कास्टिंग के दौरान उन्हें ऑडिशन वीडियो बनाने के लिए कहा गया। पंकज ने इस वीडियो में नेता के रोल को अपने ही अंदाज में किया जबकि उन्हें कास्टिंग डायरेक्टर ने कुछ और करने के लिए कहा था।

कास्टिंग डायरेक्टर ने पंकज को कर दिया था रिजेक्ट

बहुत कम लोगों को पता है कि कास्टिंग डायरेक्टर पंकज को इस विज्ञापन में कास्ट नहीं करना चाहते थे क्योंकि पंकज ने सीन करते वक्त अपने ही एलिमेंट्स इस रोल में डाल दिए थे।पंकज ने इस विज्ञापन में नेता का रोल निभाते समय एक अनोखा इशारा किया। उन्होंने कहा, “मैं आपका वोट मांगने आया हूं,” साथ ही इशारे में एक झपटने की तरह का अंदाज दिखाया। ये मूव देखकर कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें रोक लिया और कहा कि इस इशारे को बदलें क्योंकि ये वोट मांगने के लिए सही नहीं है।

पंकज त्रिपाठी ने सीन को फिर से किया

पंकज त्रिपाठी ने कास्टिंग डायरेक्टर की  इस सलाह को नजरअंदाज नहीं किया। उन्होंने कास्टिंग डायरेक्टर के सुझाव के मुताबिक एक और टेक दिया, जिसमें उन्होंने हाथ जोड़कर कहा, “नमस्कार, मैं आपका वोट मांगने आया हूं।” लेकिन पंकज ने इसमें कोई झपटने वाला इशारा नहीं किया। हालांकि पंकज ने कहा कि आप मेरा झपटने वाला टेक भी फिल्म निर्माता को जरूर दिखाना। बस पंकज की इसी रिक्वेस्ट ने उनकी किस्मत बदल दी।

फेमस फिल्म निर्माता आर बाल्कि ने इस इशारे को देखा और इसे पसंद किया। आर बाल्कि ने पंकज को बताया कि वो वही झपटने वाला मूव करें जो उन्होंने पहले किया था। ये मूव पंकज की कास्टिंग के लिए निर्णायक साबित हुआ और इसी तरह उनके करियर का पहला ब्रेक उन्हें मिला।

आर बाल्कि की फिल्म में किया काम

इसके बाद पंकज त्रिपाठी ने आर बाल्कि की फिल्मों ‘चीनी कम’ (2007) और ‘शमिताभ’ (2015) में काम किया, जो उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुईं। अगर पंकज ने अपने खास अंदाज में ऑडिशन वीडियो ना बनाया होता, तो शायद उनका फिल्म इंडस्ट्री में सफर शुरू ही नहीं हुआ होता।

यह भी पढ़ें: पत‍ि ने एक्‍ट्रेस पत्‍नी को लेकर बनाई फ‍िल्‍म, प्‍यार में ऐसी हुई पागल क‍ि हीरो संग ही भाग गई

Open in App
Tags :