खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जब गजल सम्राट ने 'चिट्ठी आई है' गाने से कर दिया था इनकार, Pankaj Udhas ने खुद बताई थी दिलचस्प कहानी

Pankaj Udhas: मशहूर सिंगर पंकज उधास ने फिल्म 'नाम' के गाने 'चिट्ठी आई है' को अपनी आवाज देने से मना कर दिया था। इसके पीछे की वजह एक गलतफहमी है। आइए जानते हैं कि आखिर क्या वजह थी?
08:26 AM Feb 27, 2024 IST | Nancy Tomar
Pankaj Udhas, image credit- Goggle
Advertisement

Pankaj Udhas: मशहूर सिंगर पंकज उधास, जिनकी आवाज की दुनिया दीवानी है अब वो हमारे बीच नहीं रहे। बीते दिन आई इस खबर ने ना सिर्फ इंडस्ट्री बल्कि हर किसी को बड़ा झटका दिया है। लंबी बीमारी के बाद 'गजल सम्राट' ने 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। पंकज के निधन के बाद से हर कोई उन्हें याद कर रहा है और उनके लिए प्रार्थना कर रहा है। दुनियाभर में अपनी आवाज का जादू चलाने वाले पंकज उधास ने 'नाम', 'साजन' और 'मोहरा' जैसी फिल्मों में अपनी आवाज दी है।

Advertisement

'चिट्ठी आई है' के पीछे बेहद दिलचस्प कहानी

जब पंकज उधास को फिल्म 'नाम' में गाने के लिए अप्रोच किया गया था तो उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था। एक इंटरव्यू के दौरान 'गजल सम्राट' ने खुद इस किस्से के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि फिल्म 'नाम' में गाने 'चिट्ठी आई है' के पीछे बेहद दिलचस्प कहानी है। पंकज ने बताया था कि वो कभी इस गाने को गाना ही नहीं चाहते थे। इस गाने को अपनी आवाज देने में वो झिझक रहे थे।

Advertisement

मैंने हमेशा अपने गायन पर ही ध्यान दिया- पंकज

पंकज ने आगे कहा था कि फिल्म के मेकर्स को लगा कि इस गाने को किसी सिंगर द्वारा ही गाया जाना चाहिए, जो अपने काम में माहिर हो। साथ ही वो मशहूर और जनता उन्हें जानती हो। इसलिए उन्होंने मुझे ये गाना गाने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि पंकज आपको इस फिल्म में आना ही होगा, लेकिन मैंने पहले कभी अभिनय नहीं किया था, तो मैं डर गया। साथ ही मुझे कभी एक्टर बनना भी नहीं था, तो ये मेरे लिए और भी मुश्किल था, क्योंकि मैंने हमेशा अपने गायन पर ही ध्यान दिया है।

बड़े भाई से की शिकायत

इसके बाद मैंने मेकर्स से कहा कि मैं जल्द ही इस पर विचार करके बताऊंगा, लेकिन मैंने उन्हें फोन तक नहीं किया। फिर उन्होंने मेरे बड़े भाई को बुलाया और कहा कि तुम्हारे भाई में कोई तमीज नहीं है। फिर मेरे बड़े भाई ने मुझे फोन किया और कहा कि क्या परेशानी है? तो मैंने उन्हें बताया कि मैं फिल्मों में अभिनय नहीं कर सकता। इसके बाद मेरे भाई ने कहा कि अगर तुम ये नहीं करना चाहते तो मेकर्स को बता दो।

'चिट्ठी आई है' को दी अपनी आवाज

फिर मैंने उन्हें फोन किया और कहा कि मैं आपकी फिल्म में अभिनय नहीं कर सकता, इसके लिए माफी, तो उन्होंने कहा कि तुम्हें फिल्म में अभिनय करने के लिए किसने कहा? उन्होंने आगे कहा कि फिल्म में तुम्हें 'पंकज उधास' की ही भूमिका निभानी है। फिर पंकज इस फिल्म में गाने के लिए तैयार हो गए और उन्होंने 'चिट्ठी आई है' को अपनी आवाज दी।

यह भी पढ़ें- Pankaj Udhas Funeral: जानें कहां होगा अंतिम संस्कार? पीएम मोदी, ममता बनर्जी समेत कई दिग्गजों ने निधन पर जताया शोक

Advertisement
Tags :
Chitthi Aayi HaiNaamPankaj UdhasSanjay Duttspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement