खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'पंकज सात जन्मों तक मेरे पति बने...',जब Pankaj Udhas की पत्नी फरीदा ने जताई थी इच्छा

Pankaj Udhas:आज मुंबई में पंकज उधास का अंतिम संस्कार किया जाएगा। उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए पूरा परिवार एकजुट हो गया है। पंकज उधास और उनकी पत्नी का एक इंटरव्यू सामने आया है। जिसमें फरीदा ने पंकज के साथ सात जन्मों तक रहने की इच्छा जताई है। पंकज ने भी पत्नी से जुड़ा एक भावुक किस्सा शेयर किया है।
04:03 PM Feb 27, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Pankaj Udhas: पंकज उधास के निधन पर पूरे देश में मातम का माहौल है। मशहूर गजल गायक को अंतिम विदाई देने के लिए मुंबई की सड़कों पर भीड़ लगी है। सभी अपने फेवरेट सिंगर को आखिरी बार एक झलक देखना चाहते हैं। वहीं पंकज उधास का परिवार भी अंतिम बार उनका दीदार करना चाहता है। पंकज उधास (Pankaj Udhas) को अंतिम विदाई देने के लिए पूरा परिवार उनके मुंबई स्थित घर पर पहुंच चुका है। इसी बीच पति को अलविदा कहते हुए पंकज उधास की पत्नी फरीदा भी काफी दुखी हैं।

Advertisement

फरीदा उधास ने दिया था बयान

पंकज उधास की आखिरी विदाई पर पूरा परिवार दुखी है। मगर अब फरीदा का एक इंटरव्यू सामने आया है। जिसमें उन्होंने पति के बारे में खुलकर बात की थी। पंकज उधास और फरीदा की लव स्टोरी किसी से छिपी नहीं है। कुछ समय पहले पंकज उधास पर बोलते हुए फरीदा ने कहा था कि, वो सात जन्मों तक पंकज की ही पत्नी बनना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि, मैं चाहती हूं कि पंकज सात जन्मों तक मेरे पति बने। बहुत कम लोग अपने जीवन में महिलाओं के योगदान को महत्व देते हैं और वो उनमें से एक हैं।

pankaj udhas

Advertisement

पति की कामयाबी के लिए उधार लिए पैसे

पंकज उधास ने भी अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए फरीदा की तारीफ की थी। पंकज उधास का कहना था कि, जिंदगी के मुश्किल दौर में फरीदा उनके साथ खड़ी रहीं और उन्हें पूरा सपोर्ट किया था। गजल गायक ने खुलासा करते हुए कहा कि, जब मैंने अपनी पहली एल्बम लॉन्च की थी। मेरी जेब में सिर्फ कुछ हजार रुपए ही थे। फरीदा के पास भी पैसे नहीं थे। तब हमारी शादी भी नहीं हुई थी। लेकिन अगले ही दिन उसने मेरे हाथों में कुछ पैसे रख दिए। उस सहयोग की तुलना किसी से नहीं की जा सकती। उसने वो पैसे उधार लिए थे। हमने एक-दूसरे से वादा किया था कि हमारे बीच में कितनी भी बहस क्यों ना हो, लेकिन हम धर्म के लिए कभी लड़ाई नहीं करेंगे।

पंकज उधास और फरीदा की लव स्टोरी

पंकज उधास और फरीदा की प्रेम कहानी किसी फिल्म जैसी थी। दोनों ने प्यार में धर्म की दीवार लांघकर एक-दूसरे का हाथ थामा था। पंकज उधास हिन्दू थे तो फरीदा मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती थीं। मगर कॉलेज के दिनों में पंकज उधास का दिल फरीदा पर आ गया। फरीदा उस समय एयर होस्टेस थीं। दोनों ने अपने प्यार का खुलासा किया तो फरीदा के परिवार ने इस रिश्ते को मंजूरी नहीं दी। मगर दोनों ने कोशिश जारी रखी और आखिरकार 70 के दशक में परिवार की रजामंदी से पंकज और फरीदा ने शादी रचा ली।

पंकज उधास का अंतिम संस्कार

26 फरवरी की शाम पंकज उधास के निधन की खबर सामने आई। कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद पंकज उधास ने 72 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। आज मुंबई के वर्ली स्थित हिन्दू क्रिमेटोरियम में सिंगर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। पंकज उधास की बेटी ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि 3 बजे से 5 बजे के बीच में सुरों के जादूगर पंकज उधास हमेशा के लिए पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे।

Advertisement
Tags :
Pankaj UdhasPankaj Udhas death
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement