होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नशे की लत, करियर तबाह, 20 साल बेहाल, आधी उम्र निकली तो मिला ब्रेक, पहचाना कौन?

Guess Who Is Bollywood Actor: बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने का सपना बहुत से लोग देखते हैं। कुछ लोगों का ये सपना सच हो जाता है। वहीं कुछ लोगों को सफलता तो मिलती है, लेकिन उनकी एक गलती पूरे करियर को चौपट कर देती है। आज हम आपको ऐसे की एक एक्टर के बारे में बताएंगे।
12:07 PM Apr 29, 2024 IST | Jyoti Singh
Guess Who Is Bollywood Actor
Advertisement

Guess Who Is Bollywood Actor: किसी ने सच कहा है कि सफलता आसान से नहीं मिलती। फिल्म इंडस्ट्री में हर साल नया चेहरा इस उम्मीद के साथ आता है कि आने वाले समय में वो इंडस्ट्री का अगला सुपरस्टार होगा। हालांकि कुछ ही लोग होते हैं, जिनका सपना सच हो पाता है। आज हम आपको इंडस्ट्री के ऐसे ही शख्स के बारे में बताएंगे जिनके पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है। एक्टर, राइटर होने के साथ-साथ सिंगर भी हैं लेकिन नशे की एक लत ने उनके पूरे करियर को तबाह करके रख दिया था। हालांकि आधी उम्र को पार करने के बाद उन्हें बड़ी सफलता मिली। क्या आप पहचान सकते हैं कि हम किसकी बात कर रहे हैं?

Advertisement

 

नशे की लत ने खराब किया करियर

आज हम आपको जिस एक्टर के बारे में बता रहे हैं, उनका नाम पीयूष मिश्रा है, जिन्हें बहुमुखी प्रतिभा का धनी कहना गलत नहीं होगा। करीब चार दशक से इंडस्ट्री का हिस्सा रहे पीयूष मिश्रा उन एक्टर्स में से हैं, जिन्होंने सफलता मिलने में अपनी आधी उम्र गंवा दी। इसके पीछे की वजह नशे की लत थी। उन्हें पिछले करीब 10-15 साल से उन्हें अपने करियर में सफलता मिलनी शुरू हुई है। अपने एक इंटरव्यू में खुद पीयूष मिश्रा ने इस बात का जिक्र किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Saumya Tandon की अब कैसी है तबीयत? एक्ट्रेस ने दिया हेल्थ अपडेट, बोलीं- मैं अपने पैरों पर…

पीयूष मिश्रा ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि उन्हें नशे की काफी बुरी लत थी। 80 के दशक में उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था। इस लत को छोड़ने में उन्हें 20 साल लग गए। एक्टर ने कहा, 'मुझे शराब पीने की काफी बुरी आदत थी। मेरे करियर को खराब करने में इसका सबसे बड़ा हाथ रहा है। मुझे खुद आश्चर्य होता है कि मैं अपनी गंदी लत से जिंदा बाहर कैसे निकल आया।'

ब्लॉकबस्टर फिल्म को दिया ठुकरा

गौरतलब है कि पीयूष मिश्रा ने अपने करियर में गुलाल, दिल से और ब्लैक फ्राइडे जैसी कई फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा थिएटर का हिस्सा भी रहे चुके हैं। उनकी एक्टिंग को देखते हुए उन्हें कई बड़ी फिल्में ऑफर की गईं लेकिन पीयूष इन फिल्मों को करने से चूक गए थे। बता दें कि इन फिल्मों में 'मैंने प्यार किया' का नाम भी शामिल है, जो 1989 में रिलीज हुई थी और उस साल की सबसे बड़ी हिट थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले ये फिल्म पीयूष मिश्रा को ऑफर हुई थी, लेकिन उनके मना करने के बाद ये फिल्म सलमान खान को मिली और वो रातों-रात स्टार बन गए।

इस फिल्म से मिला था बड़ा ब्रेक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीयूष मिश्रा को लंबे समय बाद बड़ा ब्रेक गैंग्स ऑफ वासेपुर से मिला था। इस फिल्म ने उनकी जिंदगी को बदलकर रख दिया। जाहिर है कि दो पार्ट्स में आई फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर सुपरहिट रही थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म में पीयूष ने सह-लेखन और गायन का काम भी किया था। इस फिल्म के बाद से उन्हें कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिलने लग गए थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Actor Piyush Mishratop News
Advertisement
Advertisement