होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Mahesh Bhatt ने ऐसा क्या कहा कि बेटी Pooja Bhatt ने छोड़ी शराब, सालों बाद किया खुलासा

Pooja Bhatt on Father Mahesh Bhatt: पूजा भट्ट ने हाल ही में अपने पॉडकास्ट में उस शख्स के बारे में बताया जिसकी वजह से उन्होंने शराब पीना छोड़ दिया।
07:13 PM Sep 20, 2024 IST | Himanshu Soni
Pooja Bhatt on Father Mahesh Bhatt
Advertisement

Pooja Bhatt on Father Mahesh Bhatt: बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और निर्देशक पूजा भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र में की थी। उनकी पहली फिल्म 'डैडी' थी, जो एक लड़की की कहानी पर बेस्ड थी, जो अपने पिता को शराब की लत से बचाने की कोशिश करती है। हाल ही में पूजा ने एक इंटरव्यू में बताया कि किस तरह ये फिल्म उनकी खुद की जिंदगी की कहानी बन गई, जब उन्होंने अपने पिता महेश भट्ट की मदद से खुद को नशे की लत से बाहर निकाला।

Advertisement

पूजा भट्ट ने बताया पिता महेश का वो संदेश

पूजा ने बताया कि जब वो 44 साल की थीं, तब उन्हें शराब की लत का सामना करना पड़ा। इस मुश्किल समय में उनके पिता का एक मैसेज उनके लिए जीवन बदलने वाला साबित हुआ। उन्होंने शेयर किया 'मेरे पिता ने मुझसे कहा पूजा अगर तुम मुझसे प्यार करती हो, तो खुद से प्यार करो क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर हूं। ये एक साधारण लेकिन गहरा मैसेज था, जिसने मेरी सोच को बदल दिया।'

पूजा ने खुलासा किया कि महेश भट्ट ने कभी उन्हें शराब छोड़ने के लिए नहीं कहा, लेकिन इस संदेश ने उनसे ना सिर्फ शराब की लव छुड़वा दी, बल्कि एक नई शुरुआत करने का भी हौसला दिया। उन्होंने ये भी बताया कि अब उन्हें शराब की एक बूंद भी नहीं चाहिए और वो पिछले आठ साल से इससे दूर हैं।

Advertisement

पॉडकास्ट में पूजा भट्ट ने किया खुलासा

महेश भट्ट और पूजा भट्ट अब एक पॉडकास्ट की मेजबानी करने जा रहे हैं, जिसका नाम है 'मैंने दिल से कहा'। इस पॉडकास्ट में पिता-बेटी की जोड़ी अपनी नशे की लत से जुड़ी कहानियां शेयर करेंगी। पूजा ने कहा, 'शर्म का एक बड़ा हिस्सा इस समस्या से जुड़ा है। महिलाएं अक्सर अपने मुद्दों को छुपाती हैं और नशे में डूब जाती हैं। हमें इस बारे में खुलकर बात करनी चाहिए ताकि लोग समझ सकें कि ये सिर्फ एक पर्सनल समस्या नहीं है।'

पूजा भट्ट ने बॉलीवुड में अपने करियर में कई सफल फिल्मों में काम किया है। उनकी कुछ बड़ी फिल्मों में 'दिल है के मानता नहीं' और 'सड़क' शामिल हैं, जिन्होंने उन्हें खास पहचान दिलाई। साल 1998 में आई उनकी फिल्म 'जख्म' को न सिर्फ दर्शकों ने सराहा, बल्कि इसने उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी दिलाया।

लोगों को प्रेरित करना चाहती हूं- पूजा भट्ट

पूजा भट्ट का कहना है कि उन्हें गर्व है कि वो अपने पिता के साथ इस मुद्दे पर खुलकर चर्चा कर रही हैं। उनका मानना है कि इस पॉडकास्ट के जरिए वो न सिर्फ अपनी कहानी साझा करेंगी, बल्कि दूसरे लोगों को भी प्रेरित करेंगी। महेश भट्ट के जन्मदिन के अवसर पर ये पॉडकास्ट शुरू किया गया, जिसे अभिनेता इमरान जाहिद प्रोड्यूस कर रहे हैं। पूजा और महेश भट्ट की ये जोड़ी ने नशे की लत से लड़ाई को एक नए दृष्टिकोण से पेश किया है ताकि ये मैसेज समाज में व्यापक रूप से पहुंच सके।

यह भी पढ़ें: ‘मुझे अंकल कहें तो गर्व महसूस होगा’, बॉलीवुड एक्ट्रेस के ‘आंटी’ वाले पोस्ट पर Karan Johar का रिएक्शन

Open in App
Advertisement
Tags :
Pooja Bhatt
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो