चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

16 की उम्र में मिस इंडिया, पहली फिल्म में बोल्डनेस की हदें पार, आज मशहूर बिजनेसवुमन; जानें कौन है वो एक्ट्रेस?

Bollywood Actress Birthday Story: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से तहलका मचा दिया था। आज हम आपको 80 के दशक की ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे, जिसने अपनी पहली फिल्म में जमकर बोल्ड सीन दिए और रातों-रात फैंस के दिलों पर छा गई थी।
07:05 AM Apr 18, 2024 IST | Jyoti Singh
Poonam Dhillon Birthday
Advertisement

Poonam Dhillon Birthday: बात जब 80 के दशक की होती है, तो जहन में कई सारी हसीनाओं के नाम आते हैं। जाहिर सी बात है, उन दिनों की फिल्में और गानों का क्या ही कहना है। आज हम आपको एक ऐसी ही अदाकारा के बारे में आपको बताएंगे, जिसने अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। उनकी अदाओं के जलवे फिल्मों में ही नहीं बल्कि टीवी पर भी दिखाई दे चुके हैं। हम बात कर रहे हैं 80 के दशक की नूरी यानी पूनम ढिल्लो की जो आज 18 अप्रैल को अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें...

Advertisement

16 की उम्र में बनी थीं मिस इंडिया

पूनम ढिल्लो ने अपने करियर में 80 से ज्यादा फिल्में की हैं। महज 16 साल की उम्र में उनके सिर पर 'खूबसूरती का ताज' सजा था और उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीता था। मिस इंडिया बनने के बाद ही पूनम को धड़ाधड़ फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए थे। उन्हें पहली फिल्म यश चोपड़ा ने ऑफर की थी, जिसका नाम 'त्रिशूल' था। इस मल्टीस्टारर फिल्म में काम करने के लिए पूनम ढिल्लो ने पहले मना कर दिया था। हालांकि बाद में उन्होंने हां कर दी। यहीं से उनकी एक्ट्रेस बनने की जर्नी शुरू हो गई थी।

Advertisement

पहली फिल्म में दिए थे बोल्ड सीन

पूनम ढिल्लो ने अपनी पहली फिल्म में स्विम सूट पहनकर तहलका मचा दिया था। फिल्म में उन्होंने भर-भरकर बोल्ड सीन दिए थे, जिन्हें देखकर लोग भी उनके दीवाने हो गए थे। एक्ट्रेस से जुड़े कई किस्से रहे हैं, जिनके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। ऐसा ही एक किस्सा था जब फिल्म के एक सीन के लिए अभिनेता शशि कपूर ने पूनम ढिल्लो को सच में थप्पड़ जड़ दिया था। हालांकि बाद में उन्होंने एक्ट्रेस को सॉरी बोला था।

सक्सेसफुल बिजनेस वुमन हैं पूनम

पूनम ढिल्लो उम्र के इस पड़ाव में भी काफी चार्मिंग और स्टाइलिश दिखती हैं। हालांकि एक्ट्रेस होने के साथ ही वो सक्सेसफुल बिजनेस वुमन हैं। कहा जाता है कि इंडिया में वैनिटी वैन लाने का श्रेय उन्हें ही जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूनम लॉस एंजेलिस गई थीं। वहां उन्होंने वैनिटी वैन देखी थी। देश में लौटने के बाद उन्होंने 25 वैनिटी वैन बनवाई थी। जाहिर है कि आज के समय में अधिकतर बड़े स्टार्स के पास वैनिटी वैन है।

Advertisement
Tags :
Poonam DhillonSpecial Storytop News
Advertisement
Advertisement