खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kalki 2898 AD फिल्म के किस सीन पर हुआ विवाद? आचार्य प्रमोद कृष्णम को भेजना पड़ा नोटिस

Legal Notice to Kalki 2898 AD Team: 'कल्कि 2898 एडी' फिल्म ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया, जहां एक तरफ फिल्म ने अब तक वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है वहीं दूसरी तरफ फिल्म अब विवादों का शिकार भी हो गई है। फिल्म को अब लीगल नोटिस भेजा गया है। फिल्म को किसने और क्यों भेजा है, चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।
11:48 AM Jul 24, 2024 IST | Himanshu Soni
Legal Notice to Kalki 2898 AD Team
Advertisement

Legal Notice to Kalki 2898 AD Team: नाग अश्विन की डायरेक्टोरियल फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' को जहां ऑडियंस की तरफ से बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है, फिल्म ने जहां 1000 करोड़ रुपये वर्ल्डवाइड कमा लिए हैं वहीं अब फिल्म थोड़ी मुश्किलों में भी फंस गई है। फिल्म को लेकर अब मेकर्स को लीगल नोटिस भेजा गया है। जहां बहुत से लोग फिल्म को लेकर काफी खुश हैं वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो फिल्म से काफी नाराज नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व नेता और कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम भी इन्हीं में से एक हैं, जिन्होंने अब फिल्म को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। क्या है पूरा मामला, इस रिपोर्ट में जानिए।

Advertisement

'कल्कि 2898 एडी' को लीगल नोटिस

'कल्कि 2898 एडी' के मेकर्स पर हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने का आरोप है, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मेकर्स पर हिंदू धर्म की मान्यताओं को गलत तरीके से दिखाने के लिए लीगल नोटिस भेजा है। वहीं ऐसा भी कहा गया है कि अगर 15 दिनों के अंदर मेकर्स की तरफ से इस पर कोई जवाब नहीं आया तो
'कल्कि 2898 एडी' की टीम के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

फिल्म के मेकर्स पर क्या है आरोप?

'कल्कि 2898 एडी' के मेकर्स पर आरोप है कि उन्होंने फिल्म में कुछ सीन्स को गलत तरीके से दिखाया है। हिंदू धर्म की मान्याताओं को गलत तरीके से दिखाने के लिए अब लोगों में इसे लेकर खासी नाराजगी देखने को मिल रही है। फिल्म में कई सीन इस तरीके से दिखाए गए हैं जो मान्यताओं के अनुसार नहीं हैं। पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम से पहले महाभारत के भीष्म पितामह रह चुके मुकेश खन्ना भी फिल्म को लेकर अपनी निराशा जाहिर कर चुके हैं। मुकेश खन्ना ने तो फिल्म के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि क्या इस फिल्म के मेकर्स को व्यास मुनि से ज्यादा पता है?

Advertisement

किस सीन को लेकर हुआ विवाद?

फिल्म के मेकर्स पर अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया गया है। फिल्म में कई विवादित सीन दिखाए गए हैं जो अब तक दिखाई गई महाभारत से काफी अलग नजर आते हैं। इसके अलावा मेकर्स पर ये भी आरोप है कि उन्होंने भगवान विष्णु के अंतिम अवतार कल्कि को ठीक से नहीं दिखाया है। वेदों और पुराणों में कल्कि अवतार का अच्छी तरह से वर्णन किया गया है लेकिन इस फिल्म में उनके इस अवतार को लेकर लोगों को भ्रमित किया गया है।

यह भी पढ़ें: Adnaan Shaikh ने Bigg Boss OTT 3 में रचा इतिहास, 1 हफ्ते में ही बना दिया खास रिकॉर्ड

 

Advertisement
Tags :
Kalki 2898 AD
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement