Advertisement

शाहरुख खान के साथ काम कर रातों-रात बनीं स्टार, ड्रीम डेब्यू के बाद भी नहीं चलीं 'मोहब्बतें' एक्ट्रेस, अब गुमनाम जिंदगी जीने को हुई मजबूर

Shahrukh Khan Actress Who saw Downfall: बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस होती हैं जो अपने डेब्यू के साथ रातों-रात स्टार बन जाती हैं लेकिन इसके बाद उन्हें वो मुकाम नहीं मिल पाता जिसकी उन्हें उम्मीद होती है। आखिर कौन है ये एक्ट्रेस जिसने करियर की शुरुआत तो की शाहरुख खान की हिट फिल्म के साथ लेकिन फिर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

Shahrukh Khan Actress Who saw Downfall
Preeti Jhangiani Birthday: बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे होते हैं जो अपनी पहली फिल्म से ही स्टारडम को छू लेते हैं लेकिन अचानक फिर वो कहीं गायब हो जाते हैं। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं प्रीति झंगियानी जिनका करियर शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म से शुरू हुआ था, लेकिन बाद में उनका फिल्मी करियर उतना सफल नहीं रहा। प्रीति 18 अगस्त को अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। आज हम आपको उनकी कहानी के बारे में बताएंगे कि कैसे एक बड़ी फिल्म के साथ शानदार शुरुआत करने के बावजूद वो करियर में ज्यादा कुछ नहीं कर पाईं और अब प्रीति कहां पर हैं।

शाहरुख खान की फिल्म से हुई शुरुआत

प्रीति झंगियानी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में शाहरुख खान की फिल्म 'मोहब्बतें' से की थी। इस फिल्म में उनकी सादगी और आकर्षण ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और जिमी शेरगिल जैसे बड़े सितारे थे और उनकी भूमिका को भी काफी सराहा गया था। इसके अलावा प्रीति ने इससे पहले राजश्री प्रोडक्शंस के म्यूजिक एल्बम 'ये है प्रेम' में भी काम किया था जिसमें उन्होंने अपने अभिनय की छाप छोड़ी थी।

 

फिल्मी करियर का ग्राफ आया नीचे

फिल्म 'मोहब्बतें' की सफलता के बावजूद प्रीति झंगियानी का करियर उतना सफल नहीं हो सका जितना की उम्मीद की जा रही थी। उन्होंने कई फिल्में कीं लेकिन वो बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाईं। इसके बाद वो धीरे-धीरे बॉलीवुड की चकाचौंध से गायब हो गईं। उनकी आखिरी रिलीज साल 2017 में राजस्थानी फिल्म 'तावड़ो द सनलाइट' थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी और इसके लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिले थे लेकिन इसके बावजूद प्रीति हिंदी सिनेमा में कमबैक नहीं कर पाईं।

प्रीति का परिवार था बॉलीवुड से दूरी की वजह? 

प्रीति झंगियानी ने 2008 में अभिनेता परवीन डबास से शादी कर ली और इसके बाद अपने फिल्मी करियर से उन्होंने दूरी बनाना शुरू किया। फिल्मी करियर में कुछ खास ना करने की वजह से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और अब वो अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन जी रही हैं। प्रीति और परवीन के दो बेटे हैं - जयवीर और देव। वो अपने परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा में रहती हैं और अपना पूरा समय वो अपने पति और बच्चों के साथ बिताती हैं।

लाइमालाइट से दूर हैं प्रीति झंगियानी

फिल्मी करियर की नाकामी के बावजूद प्रीति झंगियानी ने अपनी पारिवारिक जिंदगी को पूरी तरह से अपनाया और इसमें खुद को खुश रखा। बेशक प्रीति आज बॉलीवुड की चकाचौंध से पूरी तरह से दूर हैं लेकिन वो एक खुशहाल पारिवारिक जिंदगी जी रही हैं।

यह भी पढ़ें: Anupamaa के Anuj रियल लाइफ में बन रहे पिता? वाइफ आकांक्षा चमोला ने किया खुलासा

Open in App
Tags :