जब कपूर खानदान के 'दिग्गज' का प्यार में टूटा दिल, सिगरेट से खुद को जलाया, हो गई थी ऐसी हालत

Bollywood Actor Inside Story: फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से सितारे हैं, जिन्होंने प्यार में धोखा खाया है। आज हम हिंदी सिनेमा के जिस दिग्गज एक्टर की बात कर रहे हैं, उनकी कहानी भी कुछ ऐसी ही है...

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Bollywood Actor Inside Story: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सितारे हैं, जिन्हें प्यार में मंजिल नहीं मिल सकी। शूटिंग के दौरान कई सितारे प्यार में पड़े और शादी करने का सपना सजाया। कुछ ऐसे भी थे, जिनके लिए प्यार सिर्फ एक तरफा बनकर रह गया। तो किसी के रिश्ते में धर्म दीवार बनकर खड़ा हो गया। आज हम आपको जिस एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, उसे हिंदी सिनेमा का 'हीमैन' कहते हैं। आप समझ गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं।

प्यार हुआ.. इकरार हुआ... गाने से हजारों दिलों में बसने वाले राज कपूर जब नरगिस के साथ पर्दे पर आए तो उनकी जोड़ी दर्शकों की पसंदीदा भी बन गई। दोनों के बीच अफेयर भी लंबे वक्त तक चला। हालांकि जब नरगिस ने 1958 में सुनील दत्त से शादी कर ली उस वक्त राज कपूर का दिल टूट गया। एक वक्त ऐसा आया कि उन्होंने सिगरेट से खुद को जलाने की कोशिश करनी शुरू कर दी।

राज कपूर का जिक्र नरगिस के बिना अधूरा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज कपूर का जिक्र नरगिस के बिना अधूरा है। मधु जैन की किताब 'द कपूर्स: द फर्स्ट फैमिली ऑफ इंडियन सिनेमा' के हवाले से लिखा गया कि जब राज कपूर और नरगिस लंबे वक्त तक अफेयर के बाद अलग हुए तो राज कपूर का दिल पूरी तरह से टूट गया था।

किताब के हवाले से राज कपूर ने पत्रकार सुरेश कोहली से कहा था कि 'दुनिया कहती है कि मैंने नरगिस को निराश किया। उसने ही मुझे धोखा दिया।' किताब के मुताबिक, 'जब उन्हें पता चला कि उसने सुनील दत्त से शादी कर ली है, तो वो टूट चुके थे। वो अपने दोस्तों और को-स्टार्स के सामने ही फूट-फूटकर रोने लगे थे।

यह भी पढ़ें: मेजर शैतान सिंह भाटी कौन? 120 Bahadur जिनकी बॉयोपिक, फरहान अख्तर का लीड रोल

जब खुद को सिगरेट से जला लिया था

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज कपूर ने कथित तौर पर खुद को सिगरेट से जलाया जिससे उन्हें अहसास हो सके कि वो सपना नहीं देख रहे हैं। वो असल में नरगिस से अलग हो चुके हैं और एक्ट्रेस अब सुनील दत्त से शादी कर चुकी हैं।

बताया जाता है कि राज कपूर शराब में डूब गए थे जिससे उनकी पत्नी और परिवार भी परेशान होने लगा था।

शराब पीकर रात भर रोते थे दिग्गज एक्टर

रिपोर्ट्स के अनुसार, लेखक बनी रूबेन से बातचीत में राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर ने कहा था कि 'वो हर रात शराब पीकर घर आते थे और बाथटब में बेहोश होकर गिर जाते थे। वो पूरी रातभर फूट-फूटकर रोते थे। आपको क्या लगता है कि वो मेरे लिए रोते थे? नहीं.. बिल्कुल नहीं। मैं जानती थी कि वो नरगिस के लिए रो रहे हैं।' वहीं किताब के अनुसार राज कपूर के खास दोस्त का कहना था कि नरगिस एक्टर का इकलौता सच्चा प्यार थीं।

Open in App
Tags :