चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इंडियन आर्मी पर 'टिप्पणी' करना Richa Chadha को पड़ा भारी, मांगनी पड़ी माफी

01:21 PM Nov 24, 2022 IST | Ritu Shaw
इंडियन आर्मी पर 'टिप्पणी' करना Richa Chaddha को पड़ा भारी, मांगनी पड़ी माफी
Advertisement

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) अक्सर अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स और विवादास्पद बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। अब एक बार फिर वो अपने एक ट्वीट को लेकर चर्चा का केंद्र बनी हुई हैं। हालांकि, मामला गर्माता देख उन्होंने माफी मांगते हुए एक और ट्वीट साझा किया है।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ये पूरा मामलता तब शुरू हुआ जब अभिनेत्री ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने लिखा, भारतीय सेना पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। इस बयान को रीट्वीट करते हुए ऋचा ने कैप्शन में जोड़ा “गलवान हाय कह रहा है (गलवान सेस हाय)।” बस फिर क्या था लोगों ने साल 2020 में हुए भारतीय और चीनी सेना के बीच की झड़प को लेकर एक्ट्रेस को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

और पढ़िए –Bhediya Box Office Collection Day 4: चौथे दिन आई ‘भेड़िया’ की कमाई में गिरावट 

Advertisement

एक्ट्रेस के ये पोस्ट करते ही ट्वीट तेजी से वायरल हो गया और लोगों ने प्रतिक्रिया देने के साथ-साथ आपत्ति भी जतानी शुरू कर दी। कई लोगों ने एक्ट्रेस बयान को ‘अपमानजनक’ बताया, तो वहीं कुछ लोगों ने इसे ‘शर्मनाक’ कहा। मामला बढ़ता गया तो एक्ट्रेस ने इसपर अपनी सफाई भी दी।

ऋचा ने मांगी माफी

अपने माफीनामे में ऋचा चड्ढा ने कहा कि वो खुद एक आर्मी परिवार से आती हैं। उनके नाना और मामा ने भारतीय सेना में सेवाएं दी हैं। ऐसे में वो उनका अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकतीं।

ऋचा ने ट्वीट में लिखा, ट्वीट से मेरा उद्देश्य सेना का अपमान करने का नहीं था। मेरे तीन शब्दों को विवाद में घसीटा गया। अगर किसी को भी बुरा लगा हो तो माफी चाहती हूं। उन्होंने कहा कि मेरे नानाजी खुद फौज में थे और लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर थे। भारत-चीन युद्ध में उनके पैर में गोली लगी थी। मेरे मामाजी भी पैराट्रूपर थे। ये मेरे खून में है। अगर सेना में कोई शहीद होता है तो उससे पूरा परिवार प्रभावित होता है। यहां तक कि अगर कोई सेना में घायल होता है तो भी दर्दनाक होता है। ये मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है।

और पढ़िए –हादसे में सिंगर जुबिन नौटियाल गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती 

भाजपा के नेता ने की निंदा

एक्ट्रेस के ट्वीट पर राजनीति भी गरमाने लगी। भाजपा ने एक वीडियो स्टेटमेंट जारी कर एक्ट्रेस के “गलवान हाय कह रहा है” ट्वीट की निंदा की। इसमें कहा गया है कि “भारत और भारतीय सेना और सशस्त्र बलों का सम्मान करते हैं। जब हमारे सेना प्रमुख कुछ कहते हैं तो हम उसका सम्मान करते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट करके सेना का मजाक उड़ाने का फैसला करता है।”

और पढ़िए – 

एक अन्य भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया, “अपमानजनक ट्वीट। इसे जल्द से जल्द वापस लिया जाना चाहिए। हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है।”

और पढ़िए – मनोरंजन से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

Advertisement
Tags :
Entertainment News In Hindigalwan clashRicha ChadhaRicha Chadha apologiseRicha Chadha Indian Armiricha chadha trolled
Advertisement
Advertisement