मशहूर एक्ट्रेस ने खोले यौन उत्पीड़न के काले चिट्ठे, बंगाली इंडस्ट्री में 'हेमा कमेटी' की उठी मांग

Ritabhari Chakraborty: मलयालम इंडस्ट्री की हेमा कमेटी रिपोर्ट की तर्ज पर फेमस बंगाली एक्ट्रेस रिताभरी चक्रवर्ती ने बंगाली इंडस्ट्री में भी ऐसी कमेटी बनाने की मांग की है। साथ ही इंडस्ट्री में होने वाले यौन उत्पीड़न के काले चिट्ठे को उजागर किया है।

featuredImage
Ritabhari Chakraborty.

Advertisement

Advertisement

Ritabhari Chakraborty: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद से एक्ट्रेसेस अपने साथ हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर खुलकर बात कर रही हैं। अब तक कई एक्ट्रेस ने फेमस एक्टर और डायरेक्टर पर सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए हैं। साथ ही इंडस्ट्री में अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है। अब हेमा कमेटी की जांच की आग बंगाली फिल्म इंडस्ट्री तक पहुंच गई है। मशहूर एक्ट्रेस रिताभरी चक्रवर्ती ने इंडस्ट्री में होने वाले यौन उत्पीड़न के काले चिट्ठे को उजागर किया है। साथ ही बंगाली इंडस्ट्री में भी हेमा कमेटी की जांच की मांग की है। एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है कि मॉलीवुड में यौन उत्पीड़न की जो रिपोर्ट्स सामने आई हं, उनमें से कई रिपोर्ट उनके एक्सपीरियंस से मेल खाती हैं।

एक्ट्रेस ने शेयर किया पोस्ट

बता दें कि एक्ट्रेस रिताभरी चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाली पोस्ट शेयर की है, जिसने इंटरनेट पर हलचल मचा दी। अपनी पोस्ट के जरिए एक्ट्रेस ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हेमा कमेटी की तरह बंगाली इंडस्ट्री में भी एक कमेटी के गठन की मांग की है। एक्ट्रेस ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद से यौन उत्पीड़न के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। मैं सोच रही हूं कि बंगाली इंडस्ट्री ऐसे कदम क्यों नहीं उठा सकती है?'

यह भी पढ़ें: Natasa-Hardik की शादी टूटी तो अली गोनी को याद आया ब्रेकअप, बताया क्यों हुए थे अलग?

एक्टर और डायरेक्टर पर लगाए आरोप

एक्ट्रेस ने पोस्ट में लिखा, 'हेमा कमेटी की जो रिपोर्ट्स सामने आई हैं, कुछ वैसा ही एक्सपीरियंस मेरा भी हा है। कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी जिनके साथ ऐसा हुआ है और उन्हें मैं जानती हूं। ऐसे डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और एक्टर जिनके दिमाग और बिहेवियर में ऐसी गंदगी भरी हुई है। ऐसे लोग अपनी हरकतों के लिए बिना सजा मिले इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। कई बार तो ये विक्टिम के लिए कैंडिल मार्च में भी दिख जाते हैं। ऐसा लगता है कि वो महिलाओं को कितनी इज्जत दे रहे हैं।'

हेमा कमेटी जैसी जांच की मांग

रिताभरी चक्रवर्ती ने आगे लिखा, 'इस तरह के प्रीडेटर्स के चेहरे से नकाब हटाना जरूरी है। मैं अपने को-स्टार्स से रिक्वेस्ट करती हूं कि वो आएं और इंडस्ट्री के ऐसे राक्षसों के खिलाफ आवाज उठाएं। मुझे पता है कि आपके मन में डर है कि फिर काम नहीं मिलेगा लेकिन हम कब तक चुप रहेंगे? क्या यंग एक्ट्रेस के लिए हमारी जिम्मेदारी नहीं बनती? उन्हें यकीन दिलाया जाता है कि ये एक खूबसूरत ब्रोदेल से ज्यादा कुछ नहीं है।' इसके बाद एक्ट्रेस ने अपनी पोस्ट को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को टैग किया और लिखा कि 'हमें भी ऐसी जांच, रिपोर्ट और बदलाव की जरूरत है।' बता दें कि रिताभरी चक्रवर्ती, अनुष्का शर्मा की होम प्रोडक्शन फिल्म 'परी' में नजर आ चुकी हैं।

Open in App
Tags :