खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

45 साल छोटी गर्लफ्रेंड... 82 की उम्र में बने प‍िता, मरने से पहले छोड़ गए 4000 करोड़ की संपत्ति

Roberto Cavalli Passes Away: मशहूर इटालियन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली के निधन से फैशन वर्ल्ड में गम के बादल छा गए हैं। उन्होंने हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस स्टार के लिए ड्रेज डिजाइन की थी। 82 की उम्र में पिता बने कैवल्ली अपने बच्चे के लिए 4000 करोड़ की संपत्ति छोड़ गए हैं।
12:40 PM Apr 13, 2024 IST | Jyoti Singh
Roberto Cavalli Passes Away Death
Advertisement

Roberto Cavalli Death: हॉलीवुड से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री तक सेलिब्रिटीज की ड्रेस डिजाइन कर चुके मशहूर इटालियन फैशन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली (Roberto Cavalli) का निधन हो गया है। 83 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए रॉबर्टो के निधन से फैशन इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। उनकी मौत की जानकारी टीम ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है। इटालियन एजेंसी ANAS ने जानकारी देते हुए बताया कि लंबी बीमारी की वजह से रॉबर्टो कैवल्ली की फ्लोरेंस में मौत हो गई है।

Advertisement

45 साल छोटी मॉडल को बनाया था गर्लफ्रेंड

रॉबर्टो कैवल्ली ने 2014 में अपने से 45 साल छोटी स्वीडिश मॉडल गर्लफ्रेंड सैंड्रा निल्सन को अपना हमसफर बनाया था। पिछले साल 2023 में सैंड्रा ने रॉबर्टो के बच्चे को जन्म दिया था। इस तरह से वह छठी बार पिता बनकर चर्चा में आ गए थे। वहीं अब मरने से पहले उन्होंने बच्चे के नाम 4000 करोड़ की संपत्ति छोड़ी है।

Advertisement

 

यह भी पढ़ें: मशहूर फिल्मेकर Eleanor Coppola का निधन, डॉक्यूमेंट्री बनाकर जीता था एमी अवॉर्ड

पहले से पांच बच्चों के पिता थे रॉबर्टो

बता दें कि रॉबर्टो कैवल्ली ने सिल्वेनेला जियानोनी से 1964 में पहली शादी की थी। हालांकि उनकी शादी सिर्फ 10 साल चली और 1974 में दोनों अलग हो गए। दोनों के दो बच्चे टॉमासो और क्रिस्टीना हैं। इसके बाद रॉबर्टो ने पूर्व मिस यूरोप मॉडल ईवा मारिया ड्यूनर से दूसरी शादी की थी। ईवा से उनके तीन बच्चे रॉबर्ट, राचेले और डेनियल हुए।

 

 

एनिमल प्रिंट के लिए जाने जाते थे रॉबर्टो

रॉबर्टो कैवल्ली ने 1970 के दशक में अपनी खुद की कंपनी खोली थी। उन्होंने हॉलीवुड स्टार जेनिफर लोपेज, सोफिया लॉरेन, किम कार्दशियन से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स ऐश्वर्या राय बच्चन, दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत और प्रियंका चोपड़ा के लिए ड्रेस डिजाइन की थी। रॉबर्टो को खासतौर पर एनिमल प्रिंट डिजाइन के लिए जाना जाता था।

सेलेब्स दे रहे श्रद्धांजलि

रॉबर्टो कैवल्ली का निधन फैशन इंडस्ट्री में बड़ी क्षति है। उनके निधन पर कई सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जियोर्जियो अरमानी ने कैवल्ली को 'सच्चा कलाकार' बताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही कहा है कि वह बहुत याद आएंगे। ब्राजीलियाई एड्रियाना लीमा ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर फैशन डिजाइनर के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। वहीं पूर्व स्पाइस गर्ल और फैशन डिजाइनर विक्टोरिया बेकहम ने उन्हें 'आइकन' कहा है।

Advertisement
Tags :
fashion designerHollywood newstop News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement