होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

रिलीज से पहले ही इस फिल्म को मिल गया था फिल्मफेयर अवॉर्ड, Salman Khan की भी हुई थी तारीफ

Salman Khan Produced Chillar Party Gets FilmFare Award: सलमान खान की प्रोड्यूस की हुई फिल्म 'चिल्लर पार्टी' तो आपने देखी ही होगी, इस फिल्म से जुड़ा एक बेहद ही दिलचस्प किस्सा है, चलिए आपको बताते हैं।
05:24 PM Oct 25, 2024 IST | Himanshu Soni
Salman Khan With Chillar Party Team
Advertisement

Salman Khan Produced Chillar Party Gets FilmFare Award: बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी होती हैं जिन्हें अवॉर्ड की भी जरूरत नहीं होती, वो देखते ही फैंस उन फिल्मों को हिट घोषित कर देते हैं। साल 2011 में आई फिल्म 'चिल्लर पार्टी' के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। फिल्म को देखने के बाद फैंस और क्रिटिक्स का शानदार रिएक्शन देखने को मिला था। इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था सलमान खान ने और फिल्म में रणबीर कपूर भी एक हिट गाने पर परफॉर्म करते हुए नजर आए थे। इस फिल्म ने यूं तो 3 नेशनल अवॉर्ड्स जीते थे लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिलीज से पहले इसे फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल गया था। चलिए आपको बताते हैं आखिर ऐसा कैसे हुआ था।

Advertisement

सलीम खान ने रखी थी फिल्म की स्क्रीनिंग

सलमान खान बच्चों से कितना प्यार करते हैं, ये तो सभी ही जानते हैं। ऐसे में सलमान खान ने एक फिल्म को-प्रोड्यूस की थी- चिल्लर पार्टी। पिता सलीम खान ने इस फिल्म की स्क्रीनिंग को होस्ट किया था। फिल्म की खास स्क्रीनिंग के मौके पर बॉलीवुड के कई सेलेब्स देखने को मिले थे, जिनमें पूरा खान परिवार भी शामिल था। इस दौरान फिल्म देखने के बाद सलमान खान के पिता सलीम खान को फिल्म इतनी ज्यादा पसंद आ गई कि उन्होंने निर्देशक विकास बहल और नितेश तिवारी को फिल्मफेयर पुरस्कार दे दिया था। सलीम खान को अब तक कुल 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मिल चुके हैं, ऐसे में उन्होंने अपनी फिल्म 'जंजीर' के लिए मिले फिल्मफेयर अवॉर्ड को 'चिल्लर पार्टी' के मेकर्स को देने का फैसला किया था। इस तरह फिल्म के रिलीज होने से पहले ही इसे फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल गया।

कैसी है फिल्म की कहानी?

'चिल्लर पार्टी' एक ऐसी फिल्म है जो मासूम बच्चों के एक ग्रुप की कहानी को बयां करती है। ये बच्चे चंदन नगर कॉलोनी में एक साथ बड़े हो रहे होते हैं। बच्चे अपनी शैतानी से सभी का दिल जीतने में कामयाब रहे थे लेकिन फिल्म में उन्हें एक बड़े राजनेता के खिलाफ भी लड़ना पड़ा था। फिर भी वो सभी एकजुट होकर इस मुसीबत का सामना करते हैं और ये साबित करते हैं कि उनकी छोटी सी दुनिया में भी बड़े-बड़े पहाड़ हिलाने की ताकत है।

Advertisement

इस फिल्म की कहानी न सिर्फ मनोरंजन करती है, बल्कि ये बच्चों के साहस और एकजुटता का भी संदेश देती है। ये दर्शाती है कि छोटे बच्चे भी अपने अधिकारों और अपनी बातों के लिए खड़े हो सकते हैं, चाहे हालात कितने ही मुश्किल क्यों न हों। फिल्म दर्शकों को एंटरटेन करती है और इसे क्रिटिक्स ने भी काफी पसंद किया था।

यह भी पढ़ें: Akansha Ranjan Kapoor कौन? क्रिकेटर संग उड़ी डेटिंग की अफवाह, आलिया से खास रिश्ता

Open in App
Advertisement
Tags :
Actor Salman Khan
Advertisement
Advertisement