होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Salim Khan का Salman Khan को लेकर वो डर, जिसके कारण भाईजान के साथ कभी नहीं किया काम!

Salim Khan on Writing Script For Salman Khan: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के पिता ने क्यों आजतक भाईजान के लिए कोई फिल्म नहीं लिखी है, चलिए आपको बताते हैं।
05:47 PM Oct 19, 2024 IST | Himanshu Soni
Salim Khan on Writing Script For Salman Khan
Advertisement

Salim Khan on Writing Script For Salman Khan: आज की पीढ़ी सलीम खान को बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के पिता के रूप में जानती है, लेकिन लेखक के तौर पर अपने समय में सलीम खान का सिक्का चलता था। उनका नाम ही काफी होता था किसी भी फिल्म को हिट कराने के लिए। सलीम खान ने कई फिल्मों की स्क्रिप्ट और डायलॉग्स लिखे जो पर्दे पर सुपरहिट भी रहीं। अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना के दौर में सलीम-जावेद की राइटर जोड़ी ने खूब नाम कमाया।

Advertisement

सलमान की फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री से पहले सलीम ने जावेद अख्तर के साथ अपनी फिल्मों से हिंदी सिनेमा को एक नई दिशा दी। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि उन्होंने कभी खुद अपने बेटे सलमान खान के लिए कोई स्किप्ट क्यों नहीं लिखी। एक बार खुद सलीम खान ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था।

सलीम-जावेद का बेहतरीन काम

साल 1970 के दशक में सलीम-जावेद की जोड़ी ने 'एंग्री यंग मैन' के रूप में पहचान बनाई। उनकी कहानियों ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई और उन्हें सबसे लोकप्रिय फिल्म लेखकों में से एक बना दिया। सलीम खान ने 'दीवार', 'त्रिशूल', 'शोले' और 'यादों की बारात' जैसी क्लासिकल फिल्मों में अपने डायलॉग्स से चार चांद लगा दिए।। लेकिन 1982 में सलीम-जावेद की जोड़ी के टूटने के बाद, सलीम ने सिर्फ कुछ चुनिंदा प्रोजेक्ट्स पर काम किया और पिछले कुछ सालों से वो लेखन से काफी दूर हैं।

Advertisement

सलीम खान ने बताया कारण

एक बार खुद सलमान और उनके भाई अरबाज-सोहेल ने कहा कि वो अपनी फिल्मों पर अपने पिता से सलाह लेते हैं, लेकिन पिता सलीम ने उनके लिए कभी कोई स्क्रिप्ट नहीं लिखी। इसके पीछे का कारण खुद सलीम खान ने साल 2014 में इंदु मिरानी से बातचीत में बताया था। सलीम खान ने कहा था कि अगर वो दूसरे निर्माताओं को अपनी स्क्रिप्ट सुनाना करना शुरू करते हैं, तो ये स्वाभाविक है कि लोग ये सोचते हैं कि अगर स्क्रिप्ट इतनी अच्छी है, तो उन्होंने इसे अपने बेटे सलमान के साथ क्यों नहीं बनाया।

सलीम खान ने साफ किया कि अगर वो अपने बेटे सलमान के साथ हर फिल्म बनाने लगें, तो ये उनके लिए एक बड़ा जोखिम होगा। सलीम खान को दरअसल सलमान खान के साथ काम करने में एक डर भी रहता है। उन्होंने कहा, 'अगर सलमान के साथ काम किया और फिल्म हिट हो गई, तो ये हो जाएगा कि फिल्म में सलमान थे तो हिट तो होनी ही है, लेकिन अगर फ्लॉप हुई, तो माना जाएगा कि डैडी की फिल्म थी इसलिए नहीं चली।'

यह भी पढ़ें: Salman Khan ने अचानक मिलाया फोन और एक्टर को कही ऐसी बात, सुनकर रह जाएंगे हैरान!

Open in App
Advertisement
Tags :
Actor Salman Khansalim khan
Advertisement
Advertisement