खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सलमान खान ने मनोज कुमार पर लगाया बड़ा आरोप, बोले सलीम-जावेद से लेखन के क्रेडिट छीनना चाहते थे

Salman Khan Allegation on Manoj Kumar: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने 'एंग्री यंग मेन' के ट्रेलर लॉन्च इवेंट के दौरान ऐसी बात कह दी जिसके बाद काफी हंगामा हो गया है। सलमान ने पिता सलीन खान और जावेद अख्तर की सीरीज के ट्रेलर लॉन्च पर मनोज कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है।
11:13 PM Aug 13, 2024 IST | Himanshu Soni
Salman Khan Allegation on Manoj Kumar

Salman Khan Allegation on Manoj Kumar: फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान ने एक बड़ा विवाद छेड़ दिया है। 'एंग्री यंग मेन' के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में सलमान ने खुलासा किया कि मनोज कुमार सलीम-जावेद से फिल्म 'क्रांति' के लेखन क्रेडिट छीनने की कोशिश कर रहे थे इस इवेंट में सलमान खान अपने पिता सलीम खान और मशहूर लेखक जावेद अख्तर के साथ नजर आए। इवेंट में जावेद के बेटे फरहान अख्तर और बेटी जोया अख्तर भी मौजूद थे। इस दौरान सलमान खान ने क्या कुछ कहा देखिए रिपोर्ट में।

मनोज कुमार पर क्रेडिट छीनने का आरोप

सलमान खान अपने पिता और जावेद अख्तर की पहली सीरीज 'एंग्री यंग मेन' के ट्रेलर लॉन्च पर पहली बार दिखे थे। इस मौके पर उनके साथ जोया अख्तर और फरहान अख्तर भी मौजूद थे। सलमान खान ने वैसे तो इस दौरान काफी मस्की की। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि मेरे पास तो दो-दो मां हैं। लेकिन इसी बीच सलमान ने दावा किया कि फिल्म 'क्राति' में सलीम खान और जावेद अख्तर ने बेहतरीन काम किया था लेकिन इस दौरान मनोज कुमार ने लेखन के क्रेडिट को खुद के नाम करने की कोशिश की।

सलमान ने कहा, "मैं मनोज कुमार का एक इंटरव्यू देख रहा था। वो सलीम-जावेद से क्रेडिट छीन रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि उन्होंने फिल्म का लेखन किया है।" इस बयान पर फरहान अख्तर ने मजाक करते हुए कहा कि अगर ऐसा है तो मनोज कुमार के लिए एक अलग डॉक्यूमेंट्री बनाई जानी चाहिए।

सलीम खान-जावेद अख्तर का रिएक्शन

इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जावेद अख्तर ने कहा, "मैं मानता हूँ कि ये बहुत ईमानदारी की बात है कि मनोज कुमार ने अपनी बात स्वीकार की।" जावेद ने इस विवाद को एक गंभीर मुद्दा बताया और कहा कि ये फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक अहम पल है। सलमान ने भी फिर मजाकिया अपने अंदाज में कहा, "मनोज कुमार कहते हैं कि उन्होंने लिखा और मुझे पढ़कर सुनाया, लेकिन सच्चाई ये है कि लेखन का श्रेय उन्हें ही जाता है।"

सलीम-जावेद की ऐतिहासिक फिल्में

सलीम और जावेद की जोड़ी बॉलीवुड की उन जोड़ियों में शुमार है जिनका लेखन वाकई बेहतरीन होता था। इन दोनों ने मिलकर 'हाथी मेरे साथी', 'सीता और गीता', 'जंजीर', 'यादों की बारात', 'दीवार', 'शोले', 'त्रिशूल', 'डॉन', 'काला पत्थर', 'दोस्ताना', 'शान', 'क्रांति' और 'शक्ति' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा शेखर कपूर की फिल्म 'मिस्टर इंडिया' की स्क्रिप्ट भी इनकी ही है, जिसमें अनिल कपूर, श्रीदेवी, अमरीश पुरी और सतीश कौशिक ने अभिनय किया था।

करण जौहर और जोया अख्तर की तारीफ

'एंग्री यंग मेन' डॉक्यूमेंट्री सीरीज के ट्रेलर में सलीम-जावेद के दोस्त, परिवार और सहयोगी उनके सिनेमा के सफर के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं। जोया अख्तर ने ट्रेलर में कहा, "उन्होंने साथ में 24 फिल्में कीं, जिनमें से 22 ब्लॉकबस्टर थीं। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और शायद ऐसा फिर कभी न हो।" करण जौहर ने भी सलीम-जावेद की तारीफ करते हुए कहा, "आज के समय में कोई लेखक कहे कि वो सलमान खान से एक करोड़ ज्यादा चाहता है, तो ये सलीम-जावेद की ताकत को दर्शाता है।"

यह भी पढ़ें: ‘मेरे पास दो-दो मां हैं’, Salman Khan की बात सुन पिता सलीम का ऐसा था रिएक्शन, हंसी से लोट-पोट हुए सब

Open in App Tags :
Actor Salman KhanManoj Kumar