खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bigg Boss Inside Story: कहां बनता है बिग बॉस वाला घर? शो ख़त्म होने के बाद उसका क्या होता है

Bigg Boss house Inside Story: लोकप्रिय टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 18 की शुरुआत अक्टूबर महीने में हो सकती है। कंटेस्टेंट्स के अलावा इसका घर भी काफी सुर्खियों में रहता है। आइए जानते हैं बिग बॉस का घर कहां बनता है और शो के खत्म होने के बाद इसका क्या होता है।
10:47 AM Aug 05, 2024 IST | News24 हिंदी
Bigg Boss 18
Advertisement

Bigg Boss house Inside Story: लोकप्रिय टीवी रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी हाल ही में खत्म हुआ है। ग्रैंड फिनाले में सना मकबूल विनर बनीं। अब बिग बॉस के अगले सीजन यानी कि बिग बॉस 18 का बेसब्री से इंतजार किया जाने लगा है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी शुरुआत अक्टूबर महीने में हो सकती है। सलमान खान ही शो को होस्ट करेंगे। बिग बॉस शो काफी सालों में प्रसारित किया जा रहा है और करोड़ों लोग इस शो को देखते हैं। कंटेस्टेंट्स के अलावा इसका घर भी काफी सुर्खियों में रहता है। यहां हम आपको बताएंगे कि आखिर बिग बॉस का घर कहां बनता है और शो के खत्म होने के बाद इसका क्या होता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Bigg Boss की एक्स कंटेस्टेंट को हुई गंभीर बीमारी, सोशल मीडिया पर छलका दर्द

कहां बनता है बिग बॉस वाला घर

बिग बॉस के हर सीजन में अलग-अलग घर बनाए जाते हैं। यह शो शुरू होने से कई महीने पहले ही बनने लगते हैं और इसकी कीमत भी करोड़ों में आती है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिग बॉस के पहले से चौथे सीजन तक, इसका घर लोनावला में बनाया गया था, जबकि पांचवें सीजन के लिए मुंबई के पास ही कर्जत में घर को बनाया गया। वहीं, इसके बाद छठे से लेकर 12वें सीजन तक फिर से लोनावला में ही बिग बॉस में इस्तेमाल होने वाला घर बनाया गया। बाद में कुछ सीजन में इसे मुंबई की ही फिल्मसिटी में ही बनाया जाने लगा। बिग बॉस के 13वें सीजन में मुंबई के गोरेगांव में घर को बनाया गया था।

बिग बॉस के घर में क्या-क्या होता है

Advertisement

बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जिसमें कई हफ्तों तक कंटेस्टेंट्स एक घर में रहते हैं। इस दौरान, उनके पास न तो मोबाइल फोन होता है और न ही बाहरी दुनिया से लगातार संपर्क में बने रहने का कोई जरिया। इन सभी को बिग बॉस के घर में रहना होता है और टास्क करने होते हैं। यह घर कई सुविधाओं से लैस होता है। इसमें किचन, लिविंग रूम, स्टोर रूम, गार्डन, स्वीमिंग पूल जैसी सुविधाएं होती हैं। शुरुआती समय में बिग बॉस जैसे ही खत्म होता था, उसके बाद इन घरों को भी नष्ट कर दिया जाता है, लेकिन फिर बाद में कई सीजन में घरों को पूरी तरह से नष्ट नहीं किया जाता और ढांचे को बचे रहने दिया जाता, जिससे अगले सीजन के लिए नई डिजाइन का घर तैयार किया जा सके।

Open in App
Advertisement
Tags :
bigg boss 18Salman Khan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement