खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Salman Khan को पाकिस्तान से मंगाए हथियार से मारने की थी प्लानिंग, चार्जशीट में पुलिस का बड़ा खुलासा

Salman Khan Firing Case: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर हुए फायरिंग मामले में पुलिस ने 350 पन्नों की चार्जशीट फाइल की है, जिसमें एक्टर को मारने के लिए जो भी प्लान बनाए गए थे, उनका पूरा विवरण दिया गया है।
10:25 AM Jul 02, 2024 IST | Jyoti Singh
Salman Khan Firing Case.
Advertisement

Salman Khan Firing Case: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान फायरिंग केस में बड़ा खुलासा हुआ है। पनवेल पुलिस ने अपनी चार्जशीट में खुलासा करते हुए बताया है कि एक्टर को दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की प्लानिंग थी। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इसके लिए पूरी साजिश बना ली थी। यहां तक कि एक्टर को मारने के लिए पाकिस्तान से हथियार भी मंगाए गए थे। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में यह भी खुलासा किया कि सलमान खान को मारने के लिए लॉरेंस गैंग ने उनके गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित घर को नहीं बल्कि फार्म हाउस को निशाना बनाया था। कथित तौर पर ये हमला शूटिंग के दौरान किया जाना था। जैसे ही शूटिंग के लिए एक्टर अपने फार्म हाउस से बाहर निकलते उसी वक्त उन पर गोलियों की बौछार कर दी जाती। हालांकि सलमान खान इस हमले से बाल-बाल बच गए।

Advertisement

पुलिस ने ऐसे जुटाई जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पनवेल पुलिस ने अपनी खुफिया जांच में लॉरेंस बिश्नोई की गैंग से पकड़े गए संदिग्धों के मोबाइल फोन टावर लोकेशन और कुछ अन्य उपकरणों की मदद से जानकारी जुटाई है। इसी जांच के दौरान हमले का कनेक्शन पाकिस्तान से भी निकल कर आया है। 350 पन्नों वाली चार्जशीट में पुलिस ने बताया है कि सलमान खान को मारने के लिए बिश्नोई गैंग ने पाकिस्तान से AK-47 समेत कुछ हथियार मंगाने का प्लान बनाया था। इसके अलावा पुलिस ने एक्टर पर हमला कैसे होगा और घटनास्थल से कैसे भागना है, इसकी पूरी जानकारी भी दी है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3: Armaan Malik की वाइफ पर आया इस यूट्यूबर का दिल, बोला- मैं तो सिर्फ उनके लिए…

Advertisement

चार्जशीट में 5 लोगों के नाम शामिल

पनवेल पुलिस ने अपनी चार्जशीट में 5 लोगों के नाम शामिल किए हैं। इनमें रिजवान हसन, अजय कश्यप, गौतम भाटिया वास्पी, दीपक हवा सिंह और महमूद खान के नाम शामिल हैं। जाहिर है कि दो महीने पहले अप्रैल में पनवेल पुलिस ने खुफिया जानकारी के माध्यम से बताया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग एक्टर सलमान खान को जान से मारने का प्लान बना रहा है। एक्टर को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह मौत के घाट उतारने की प्लानिंग थी। पुलिस के मुताबिक, जांच में यह भी सामने आया था कि इस हमले के लिए बिश्नोई गैंग को लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से 25 लाख रुपये की सुपारी भी दी गई थी।

15-16 लोगों का था व्हाट्सएप ग्रुप

पुलिस ने अपनी चार्जशीट में यह भी बताया कि सलमान खान फायरिंग केस में बिश्नोई गैंग ने 15-16 लोगों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया था। इस ग्रुप में लॉरेंस बिश्नोई का छोटा भाई अनमोल बिश्नोई भी ऐड था। ग्रुप के माध्यम से ही गैंग ने AK-47 m M16 और M5 मंगाने की पूरी योजना बना ली थी। ये हथियार पाकिस्तान से आने थे, जिसके लिए सुखा शूटर और डोगर का नाम सामने आया था। ये दोनों ही हथियार सप्लाई करने वाले थे।

Advertisement
Tags :
Salman KhanSalman Khan Firing Case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement