whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Salman Khan Firing Case: 5 बुलेट और 1 जिंदा कार्टेज..., गैंगस्टर्स ने कैसे दिया घटना को अंजाम? 5 प्वॉइंट्स में समझें पूरी टाइम लाइन

Salman Khan Firing Case: सलमान खान के घर पर हुए हमले के तार बिश्नोई गैंग के शूटर विशाल राहुल उर्फ कालू से जुड़े हैं। ऐसे में सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हमले की तैयारी करने से लेकर फरार होने तक मुंबई पुलिस ने कई सुराग ढूंढ़ निकाले हैं। तो आइए जानते हैं इस पूरे घटनाक्रम को सिर्फ 5 प्वॉइंट्स में।
01:18 PM Apr 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
salman khan firing case  5 बुलेट और 1 जिंदा कार्टेज     गैंगस्टर्स ने कैसे दिया घटना को अंजाम  5 प्वॉइंट्स में समझें पूरी टाइम लाइन

(अंकुश, मुंबई)

Salman Khan Firing Case: सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के बाद पूरी फिल्म इंडस्ट्री सकते में है। सलमान को बॉलीवुड का गॉड फादर कहा जाता है। वहीं सलमान का घर मुंबई के बांद्रा में मौजूद है, जिसे मायानगरी के VIP इलाकों में गिना जाता है। यही वजह है कि सलमान के घर पर फायरिंग की खबर सुनकर कई लोगों के होश उड़ गए हैं। पुलिस मामले की तफतीश में लगी है। वहीं फायरिंग की प्लानिंग करने से लेकर भागने तक पुलिस के हाथ कई बड़े सुराग लगे हैं। तो आइए इस घटना की पूरी टाइम लाइन को पांच प्वॉइंट्स में समझते हैं।

5 बुलेट और 1 जिंदा कार्टेज बरामद

सुबह 4 बजकर 43 मिनट पर बाइक पर आए 2 अज्ञात नकाबपोश हमलावरों ने फायरिंग की 5 राउंड फायर हुई। जिसमे एक बुलेट बालकनी के जरिए घर में भी गई। एक बुलेट दीवार पर लगी और 3 बुलेट जमीन पर पड़ी मिली थी। इसके अलावा घर के बाहर एक जिंदा कार्टेज भी बरामद हुआ है।

आरोपियों ने की गुमराह करने की कोशिश

सलमान के घर पर फायरिंग सुबह 4 बजकर 43 मिनट पर हुई, जो कि सीसीटीवी से सामने आई है। उसके बाद आरोपी महबूब स्टूडियो वाली सड़क पर गए, ऑटो वाले से हाईवे का रस्ता पूछा लेकिन वो गुमराह करने के लिए उनकी चाल थी। इसके बाद आरोपी महबूब स्टूडियो सर्कल से गोल घूमकर माउंट मेरी गए, वहां बाइक छोड़ी और फिर ऑटो पकड़ कर बांद्रा स्टेशन के लिए रवाना हो गए।

बांद्रा स्टेशन से पकड़ी ट्रेन

दोनों आरोपियों ने बांद्रा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 से सुबह 5 बजकर 8 मिनट पर बोरीवली जाने वाली लोकल ट्रेन पकड़ी। ट्रेन में बैठते हुए आरोपियों का वीडियो स्ट्रेशन पर मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। 5 बजकर 13 मिनट पर दोनों आरोपी सांताक्रुज स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर उतरे। ये फुटेज भी पुलिस को मिली। आरोपी सांताक्रुज स्टेशन से वकोला की तरफ बाहर निकले और वहां से ऑटो पकड़ कर फरार हो गए। इसके बाद आरोपी कहां गए? पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है। साथ ही पुलिस ने ऑटो वाले को भी हिरासत में ले लिया है और आगे की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

IPC सेक्शन 307 के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग की खबर सुनकर पूरी मुंबई में हड़कंप मच गया था। पुलिस ने IPC सेक्शन 307 (जान से मारने का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज किया और अब ये मामला मुंबई पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच के पास है। मुंबई क्राइम ब्रांच के 10 अधिकारियों को ये मामला सौंपा गया है और पुलिस मामले की हर मुमकिन जानकारियां खंगाल रही है।

भागने का रास्ता पहले से था तय

फायरिंग के बाद सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चला कि हमालावार पिछले काफी दिनों से सलमान के घर के चक्कर लगा रहे थे और उन्होंने बांद्रा के चप्पे-चप्पे की खबर लगा ली थी। फायरिंग करने के बाद भागने का रास्ता आरोपियों ने पहले से तय कर रखा था और वो कई बार सलमान के घर की रेकी कर चुके थे। यही नहीं, जिस बाइक से हमलावारों आए थे, वो बाइक उन्होंने कुछ समय पहले ही खरीदी थी। पुलिस ने आरोपियों की सेकेंड हैंड बाइक के साथ-साथ बाइक बेचने वाले मालिक को भी पकड़ लिया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो