चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Salman Khan से पंगा लेना Anmol Bishnoi को पड़ा भारी! Lawrence Bishnoi तक जाएगी 'मकोका' की आंच

Salman Khan House Firing Case: सलमान खान के घर पर जबसे फायरिंग हुई है, तबसे ही पुलिस इस केस की जांच कर रही है। अब मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस केस में बड़ा कदम उठाया है और 'मकोका' लागू कर दिया है।
06:21 PM Apr 27, 2024 IST | Nancy Tomar
Salman Khan-Lawrence Bishnoi, image credit- Google
Advertisement

Salman Khan House Firing Case: सलमान खान के घर पर फायरिंग केस में पुलिस एक्शन मोड में है। इस केस में पुलिस बेहद बारीकी से मामले की जांच कर रही है। अब मुंबई क्राइम ब्रांच ने बड़ा कदम उठाते हुए इस केस में अरेस्ट हुए दोनों शूटर्स और हथियार सप्लायर पर 'मकोका' लगा दिया है। बता दें कि पुलिस पहले दिन से ही गहनता से केस की जांच में जुटी हुई है। बीते दिन भी केस में अपडेट आया था कि अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया गया है।

Advertisement

क्या है मकोका?

साल 1999 में महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) को लॉन्च किया था। इस एक्ट के तहत उन अपराधों पर शिकंजा कसना है, जो प्लानिंग के साथ किए जाते हैं। इस एक्ट की सबसे खास बात ये होती है कि अगर किसी आरोपी पर इसे लागू किया जाए, तो जब तक उस केस की जांच पूरी नहीं होती, तब तक आरोपी को राहत नहीं मिलती यानी उसे जमानत भी नहीं मिली सकती और केस की जांच पूरी होने तक उसे जेल में ही रहना होता है। बता दें कि ये एक्ट अभी सिर्फ दिल्ली और महाराष्ट्र में मान्य है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली फायरिंग की जिम्मेदारी

Advertisement

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से कई बार अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिल चुकी हैं। हाल ही में हुई फायरिंग के बाद इसकी जिम्मेदारी भी अनमोल बिश्नोई ने ली। एक पोस्ट के जरिए अनमोल ने कहा कि उन्होंने ही सलमान के घर पर ये फायरिंग करवाई है। इस घटना के बाद पुलिस ने तेजी से मामले की जांच शुरू की और मामले में चार लोगों को अभी तक अरेस्ट किया है। साथ ही सलमान खान भी हाई सिक्योरिटी के बीच रहते हैं।

यह भी पढ़ें- Nitesh Tiwari की ये ट्रिक भी फेल, No-Phone पॉलिसी के बाद कैसे लीक हुई ‘राम-सीता’ की फोटोज?

Advertisement
Tags :
Anmol BishnoiLawrence bishnoiSalman KhanSalman Khan House Firing Case
Advertisement
Advertisement