खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BB Job क्या, क्यों करवाती हैं एक्ट्रेस? क्या फायदे और क्या Side Effect

Bollywood Actress Breast Implants: बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने हाल ही में खुलासा किया कि इंडस्ट्री में उनपर ब्रेस्ट इम्प्लांट कराने का दबाव बनाया गया था। आइए जानते हैं कि क्या है ये प्रोसेस और एक्ट्रेस क्यों लेती हैं सर्जरी कराने का फैसला?
01:41 PM Jun 10, 2024 IST | Jyoti Singh
Bollywood Actress Breast Implants.
Advertisement

Bollywood Actress Breast Implants: फिल्म इंडस्ट्री में कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने ब्रेस्ट इम्प्लांट कराया है। कई एक्ट्रेस हैं, जो इस फॉर्मूले को अपनाकर चर्चा बटोर चुकी हैं। वहीं कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी रही हैं, जिन पर ब्रेस्ट इम्प्लांट कराने के लिए दबाव बनाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ साल पहले प्रियंका चोपड़ा ने खुलासा किया था कि एक डायरेक्टर ने उन्हें ऐसा कराने की सलाह दी थी। अब एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। एक्ट्रेस ने हालिया एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उनपर ब्रेस्ट इम्प्लांट कराने के लिए दबाव बनाया जाता था।

Advertisement

समीरा रेड्डी ने किया खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समीरा रेड्डी ने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया कि, 'इंडस्ट्री में मेरा करियर पीक पर था। उस वक्त मुझे अच्छे काम और फिल्मों में काम देने के लिए ब्रेस्ट सर्जरी कराने की सलाह दी जाती थी। कुछ लोगों ने मुझपर ऐसा करने के लिए काफी दबाव भी बनाया था। मुझे लोग कहते थे कि सब ऐसा कर रहे तो तुम क्यों नहीं करती हो?' एक्ट्रेस ने कहा कि, 'मैं इस सर्जरी के लिए तैयार नहीं थी। मैं नहीं चाहती थी कि मुझे अपनी बॉडी में इस तरह के बदलाव कराने पड़े। जिन्होंने कराया मैं उन्हें जज नहीं करती लेकिन मुझे ये सही नहीं लगता।'

यह भी पढ़ें: ‘चरमसुख’ एक्ट्रेस की 37 की उम्र में मौत, फ्लैट में लगाई थी फांसी, पुलिस को मिली सड़ी-गली लाश

Advertisement

क्या होती है BB जॉब?

ब्रेस्ट इम्प्लांट या बूब्स जॉब जिसे आम भाषा में ब्रेस्ट सर्जरी भी कहते हैं। इस प्रोसेस के दौरान एक साइड से ब्रेस्ट पर कट लगाकर इम्प्लांट किया जाता है। डॉक्टर की मानें तो ब्रेस्ट इम्प्लांट की लाइफ 10 साल तक होती है। इसके बाद दोबारा सर्जरी कराने की सलाह दी जाती है। अधिकतर एक्ट्रेस इस प्रोसेस को इसलिए कराती हैं क्योंकि उन्हें अपने ब्रेस्ट का साइज बढ़ाना होता है। इसके जरिए मनचाहा शेप पाया जा सकता है।

ब्रेस्ट इम्प्लांट के साइड इफेक्ट

ब्रेस्ट इम्प्लांट कराने वालों में कुछ तरह के साइड इफेक्ट्स भी दिखाई दे सकते हैं। इसमें इम्प्लांट टूटने और ब्लीडिंग होने का खतरा बढ़ जाता है। कई बार ब्रेस्ट पर कुछ गांठ सी भी दिखाई दे सकती है। जिन्होंने ब्रेस्ट इम्प्लांट कराया है, उन्हें कुछ समय तक पेन किलर भी लेना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस प्रोसेस में कुछ दिन तक दर्द रहता है।

बता दें कि कंगना रनौत, बिपाशा बसु, मल्लिका शेरावत, शिल्पा शेट्टी और आयशा टाकिया समेत कई बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जो ब्रेस्ट इम्प्लांट को लेकर चर्चा में आ चुकी हैं। हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई है? इस बात की पुष्टि News24 नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Priyanka ChopraSameera Reddy
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement