खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

टैक्स धोखाधड़ी मामले में बुरी फंसीं पॉप सिंगर Shakira, अभियोजकों ने की आठ साल सजा की मांग

Shakira Trial Over Tax Fraud Case: 46 वर्षीय गायिका पर 2012 और 2014 के बीच हुई इनकम पर स्पेनिश राज्य को 14.5 मिलियन यूरो ($15.7 मिलियन) की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है।
12:01 PM Nov 20, 2023 IST | Nidhi Pal
image credit: social media
Advertisement

Shakira Trial Over Tax Fraud Case: कोलंबियन पॉप गायिका शकीरा मुश्किलों में फंसती नजर आ रही हैं। शकीरा पर टैक्स धोखाधड़ी मामले में सोमवार को बर्सिलोना में मुकदमा चलेगा। स्पेनिश वकीलों ने ग्रैमी विजेता गायिका के लिए आठ साल से अधिक की जेल की सजा की मांग की है। उन्होंने 46 वर्षीय गायिका पर 2012 और 2014 के बीच हुई इनकम पर स्पेनिश राज्य को 14.5 मिलियन यूरो ($15.7 मिलियन) की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। हालांकि गायिका ने इन आरोपों से साफ इनकार किया है और कहा है कि वह 2015 में ही पूरी तरह से स्पेन में रहने चली गईं थीं।

Advertisement

क्या है मामला

गायिका शकीरा पर कथित टैक्स चोरी का मामला पहली बार 2018 में सुर्खियों में आया। उस वक्त स्पेनिश अभियोजकों ने शकीरा पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर करों में 1.45 करोड़ यूरो (1.55 करोड़ डॉलर) का भुगतान करने में असफल रहने का आरोप लगाया था। अभियोजन के मुताबिक, 2012-14 के दौरान ग्रैमी अवार्ड विजेता शकीरा ने अपना आधे से ज्यादा समय स्पेन में गुजारा था। इसलिए उन्हें वहां टैक्स जमा करना चाहिए था।

Advertisement

यह भी पढ़ें: वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखने को तैयार Jacqueline Fernandez, बड़े पर्दे के बाद OTT पर दिखेगा जलवा

अभियोजकों ने की जुर्माने की मांग

अपने अभियोग में, अभियोजन पक्ष का दावा है कि शकीरा ने स्पेन में कर का भुगतान न करने के इरादे से टैक्स हेवेन में स्थित कंपनियों के एक समूह का इस्तेमाल किया। अभियोजक सिंगर के लिए आठ साल और दो महीने की जेल की सजा और लगभग 24 मिलियन यूरो ($24 मिलियन डॉलर) के जुर्माने की मांग कर रहे हैं। वहीं शकीरा के वकीलों का कहना है कि 2014 तक, वह खानाबदोश जीवन जी रहीं थीं और अपना अधिकांश पैसा अंतरराष्ट्रीय टूर से कमाती थीं, और जनवरी 2015 में अपने दूसरे बेटे के जन्म से ठीक पहले वह स्थायी रूप से बार्सिलोना चली गईं।

कब तक चलेगा मुकदमा

सिंगर ने 2022 में एले पत्रिका में छपे एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने मुकदमा दायर करने से पहले ही वह सारा टैक्स चुका दिया है जिसका उन्होंने दावा किया था कि मुझ पर कर्ज बकाया है। इसलिए, आज तक मुझ पर उनका कोई बकाया नहीं है।’ बता दें कि उनका हाई-प्रोफाइल मुकदमा बार्सिलोना की अदालत में शुरू हो चुका है। इसके 14 दिसंबर तक चलने की उम्मीद है, जिसमें अदालत लगभग 120 गवाहों की सुनवाई करेगी।

Advertisement
Tags :
Pop Singer ShakiraShakira JailShakira Tax Fraud Case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement