खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Elvish Yadav बिग बॉस से निकलते ही पहुंचे लखनऊ ED के ऑफिस, Snake Venom Case में हुए हैं तलब

Snake Venom Case, Elvish Yadav: बिग बॉस ओटीटी 2 के विनर और फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव एक बार फिर से ईडी की रडार पर आ गए हैं। जी हां, सांप के जहर की तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एल्विश को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है।
12:31 PM Jul 23, 2024 IST | Nancy Tomar
Advertisement

Snake Venom Case, Elvish Yadav: बिग बॉस ओटीटी 2 के विनर और फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव एक बार फिर से ईडी की रडार पर आ गए हैं। जी हां, सांप के जहर की तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एल्विश को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। गौरतलब है कि ईडी ने 10 जुलाई को एल्विश यादव को नोटिस जारी किया था। ईडी ने यूट्यूबर को जांच एजेंसी के सामने पेश होने की लिए कहा था, लेकिन एल्विश तब ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे और नोटिस मिलने के बाद अब वो ईडी के दफ्तर पहुंचे हैं।

Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ

बता दें कि 10 जुलाई को ईडी के अफसरों ने जानकारी दी थी कि एल्विश के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर में सांप के जहर-रेव पार्टी मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ होनी है। यूट्यूबर को 23 जुलाई को ईडी की लखनऊ इकाई के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि इस साल मई के महीने में ईडी ने रैकेट में शामिल बड़ी रकम को देखते हुए सांप के जहर की तस्करी केस में प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज किया था और इस मामले में अब पूछताछ की जा रही है।

क्यों ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे एल्विश?

दरअसल, जब पिछले नोटिस पर ईडी के सामने पेश ना होने का सवाल एल्विश से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि मैं बाहर गया हुआ था और इस वजह से मैं ईडी के दफ्तर नहीं आ सका। अब मैं वापस आ गया हूं, तो मैं आया हूं। एल्विश ने कहा कि मेरे ऊपर लगे आरौपों को लेकर कोर्ट में सुनवाई चल रही है और ईडी के अधिकारी जो भी सवाल करेंगे, मैं हर सवाल का जवाब दूंगा। बता दें कि एल्विश लखनऊ के ईडी दफ्तर जा चुके हैं।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि स्नेक वेनम केस में एल्विश का नाम फंसा है। एल्विश पर आरोप लगा था कि वो सांप के जहर का नशा महंगी रेव पार्टियों में बेचकर लाखों रुपये कमा रहे हैं। स्नेक वेनम केस में एल्विश का नाम ऐसा फंसा कि उन्हें 14 दिन की पुलिस कस्टडी में रहना पड़ा। हालांकि इस केस में एल्विश का नाम आने के बाद यूट्यूबर बार-बार इसकी वजह से चर्चा में आ जाते हैं। इस केस में एफआईआर दर्ज होने के 6 महीने बाद गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने 6 अप्रैल को मामले के संबंध में एल्विश और सात अन्य के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत 1,200 पेज की चार्जशीट फाइल की थी।

यह भी पढ़ें- ‘मर्जी से मैरिज करता तो मान्य नहीं होती’, Sonakshi Sinha से शादी के बाद ये क्या बोले Zaheer Iqbal?

Advertisement
Tags :
Elvish Yadavsnake Venom case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement