Advertisement

Stree 2: सरकटा कौन है? श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म में Akshay Kumar नहीं, ये है असली सरकटा

Who is Sarkata in Stree 2: हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'स्त्री 2' ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। फिल्म को देखने को बाद काफी दर्शक सरकटा को लेकर कयास लगा रहे हैं कि सरकटा का किरदार अक्षय कुमार निभा रहे हैं. लेकिन असल में ऐसा नहीं है। आखिर फिल्म में कौन है सरकटा चलिए आपको बताते हैं।

Who is Sarkata in Stree 2

Who is Sarkata in Stree 2: हाल ही में रिलीज हुई हॉरर-कॉमेडी फिल्म "स्त्री 2" ने दर्शकों के बीच खलबली मचा दी है। फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद से ही फैंस के मन में सवाल उठने लगे थे कि इस बार सरकटा का किरदार कौन निभा रहा है। फिल्म के सिनेमाघरों में रिलीज के बाद से कुछ दर्शक मानते हैं कि ये रोल अक्षय कुमार ने किया है। आइए जानते हैं कि सच्चाई क्या है और फिल्म में सरकटा की असली पहचान क्या है।

फिल्म 'स्त्री 2' का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन

"स्त्री 2" में श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिकाओं में हैं और ये फिल्म अब दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बन गई है। फिल्म को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया और अच्छे वर्ड-ऑफ-माउथ के चलते बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म सफलता के झंडे गाड़ रही है। "स्त्री 2" ने महज दो दिन में लगभग 100 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है और उम्मीद जताई जा रही है कि ये फिल्म अपने पहले वीकेंड में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी।

'स्त्री 2' में अक्षय कुमार का केमियो?

फिल्म देखने वाले दर्शकों ने अक्षय कुमार के केमियो को लेकर काफी सरप्राइजिंग रिएक्शन दिया । पोस्ट-क्रेडिट सीन में भी ये साफ हो गया है कि अक्षय कुमार अगले पार्ट में अहम विलेन की भूमिका में होंगे। अक्षय का ये केमियो और सरकटा का किरदार फिल्म के प्रमुख आकर्षणों में से एक बन गए हैं। इंटरनेट पर कई थ्योरीज चल रही हैं, जिनमें ये अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकटा का किरदार अक्षय कुमार ने निभाया है।

अक्षय कुमार नहीं हैं सरकटा

सोशल मीडिया पर जहां एक तरफ ये अफवाहें चल रही हैं कि सरकटा का किरदार अक्षय कुमार ने निभाया है, वहीं सच्चाई ये है कि अक्षय कुमार ने "स्त्री 2" में ये किरदार नहीं निभाया है। सरकटा का रोल पूरी तरह से विजुअल इफेक्ट्स के दम पर बनाया गया है। ये कम्पयूटर द्वारा दिए गए विजुअल इफेक्ट्स पर आधारित है जैसा कि फिल्म में मुंजा का किरदार भी डिजिटल इफेक्ट्स के जरिए से प्रस्तुत किया गया है।

फिल्म में कौन है सरकटा?

सरकटा की कहानी उत्तराखंड के लैंसडाउन की एक प्राचीन लोककथा पर आधारित है जिसमें सिरहीन भूत की कथा पीढ़ी दर पीढ़ी सुनाई जाती रही है। ऐसा कहा जाता है कि ये भूत एक ब्रिटिश सैनिक वार्डल की आत्मा है, जिसे स्थानीय लोग एक संरक्षक आत्मा मानते हैं जो लैंसडाउन की रक्षा करती है।

इसके अलावा, "स्त्री 2" के क्लाइमैक्स में भास्कर शर्मा जो वरुण धवन फिल्म में बने हैं और अभिषेक बनर्जी द्वारा निभाया गया किरदार जाना एक नए खतरे की चर्चा करते हैं, जो नई दिल्ली में लोगों की गर्दन से खून चूसता है। इन रोमांचक घटनाओं के बीच सकरटा का रहस्य और अक्षय कुमार का केमियो फिल्म के दर्शकों के लिए एक बड़ा आकर्षण बने हुए हैं।

इस फिल्म ने दर्शकों को न केवल हंसी-खुशी का अनुभव दिया है बल्कि एक रोमांचक रहस्य भी प्रस्तुत किया है। "स्त्री 2" का ये नया संस्करण दर्शकों को हंसाने के साथ-साथ उनके मन में उत्सुकता और रहस्य भी बनाए रखता है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 में नहीं दिखेंगी बॉलीवुड की ये 6 हसीनाएं, एक ने तो बता दिया फेक न्यूज

Open in App
Tags :