खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं सुपरस्‍टार Suresh Gopi? जिन्होंने त्र‍िशूर में रचा इतिहास

Suresh Gopi: साल 2024 लोकसभा चुनाव में सुरेश गोपी ने त्र‍िशूर लोकसभा सीट से जीत हासिल की है। सुरेश ने 74,686 वोटों से एलडीएफ (सीपीआई) के प्रत्याशी वीएस सुनील कुमार को मात दी है। बता दें कि सुरेश की जीत पर पार्टी को केरल से पहली बार जीत हासिल हुई है।
10:11 AM Jun 05, 2024 IST | Nancy Tomar
Suresh Gopi
Advertisement

Suresh Gopi: सिनेमा के स्टार्स ना सिर्फ इंडस्ट्री बल्कि राजनीति में भी दाव खेलने से नहीं चूकते। जी हां, टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज इस बार लोक सभा चुनाव में मैदान में थे। इसमें दिग्‍गज सुपरस्‍टार सुरेश गोपी का नाम भी शामिल है। जी हां, अक्सर अपनी एक्टिंग को लेकर चर्चा में रहने वाले सुपरस्‍टार सुरेश गोपी ने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में थे, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की है। इस बीच लोग जानना चाहते हैं कि सुरेश गोपी कौन हैं, तो आइए आपको बताते हैं...

Advertisement

कौन हैं Suresh Gopi?

सुरेश गोपी भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ी उम्मीद बनकर उभरे हैं। जी हां, पार्टी को पहली बार केरल की त्र‍िशूर लोकसभा सीट से जीत दिलाने वाले सुरेश पहले शख्स हैं। त्र‍िशूर में भाजपा का पहला कमल खिलाने वाले सुरेश गोपी सिर्फ एक राजनेता नहीं हैं। जी हां, वो एक बड़े कलाकार भी हैं, जिन्होंने सिनेमा में अहम योगदान दिया है। सुरेश की बात करें तो वो मलयालम फिल्मों के दिग्गज एक्टर हैं, जो अक्सर अपने अभिनय से लोगों के दिलों में उतर जाते हैं। बता दें कि सुरेश ना सिर्फ मलयालम बल्कि तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। इसके अलावा वो एक समाजसेवी भी हैं। अपने करियर में सुरेश 250 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। दर्शकों को उनकी फिल्में बेहद पसंद आती हैं।

इतने सीट से जीत की हासिल

बता दें कि सुरेश गोपी लोकसभा चुनाव 2024 में केरल की त्र‍िशूर सीट से चुनावी मैदान में थे। उन्होंने एलडीएफ (सीपीआई) के प्रत्याशी वीएस सुनील कुमार को 74,686 वोटों से मात दी है। गोपी को इस सीट पर कुल 4,12,338 वोट से जीत मिली है और त्रिशूर सीट पर यूडीएफ (कांग्रेस) के के मुरलीधर तीसरे नंबर पर रहे हैं। लोक सभा चुनाव 2024 में केरल से जीत मिलने पर पार्टी के लिए ये किसी बड़े सपने के साकार होने जैसा है।

Advertisement

साल 2019 में मिली थी हार

वहीं, अगर सुरेश की बात करें तो वो साल 2016 में अक्टूबर में बीजेपी में शामिल हुए थे। सुरेश 8 सालों से राजनीति में हैं और साल 2019 में भी उन्होंने भाजपा के टिकट पर ही चुनाव लड़ा था। हालांकि तब कांग्रेस से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार उन्होंने चुनाव में जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें- एक्ट्रेस June Malia कौन? जो Lok Sabha Election 2024 में कर गई खेला, BJP की दिग्गज को हराया

Advertisement
Tags :
Lok sabha electionLok Sabha Election 2024Suresh Gopi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement