चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

200 फिल्मों में काम करने वाले मशहूर एक्टर की मौत, द बॉडीगार्ड में निभाया अहम किरदार

Veteran Actor Bill Cobbs Passes Away: हॉलीवुड फिल्मों के दिग्गज अभिनेता बिल कोब्स का 90 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन की जानकारी परिवार की तरफ से एक पोस्ट के जरिए दी गई है, जिससे फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई।
07:26 AM Jun 27, 2024 IST | Jyoti Singh
Veteran Actor Bill Cobbs Passes Away.
Advertisement

Veteran Actor Bill Cobbs Passes Away: टीवी इंडस्ट्री से फिल्मों तक नाम कमा चुके हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर बिल कोब्स का अचानक निधन हो गया है। एक्टर ने 90 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है, जिससे पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। बिल कोब्स के परिवार ने उनके निधन की जानकारी फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए दी है, जिसे सुनने के बाद उनके फैंस और चाहने वालों का दिल टूट गया है। हालांकि एक्टर का निधन कैसे हुआ इस बात की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

Advertisement

परिवार ने पोस्ट में दी जानकारी

बिल कोब्स के परिवार ने पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि एक्टर ने कैलिफोर्निया के रिवरसाइड स्थित अपने घर में शांतिपूर्ण तरीके से दम तोड़ा है। हालांकि मौत का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। जैसे ही एक्टर के निधन की खबर आई तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। सोशल मीडिया पर फैंस दिग्गज एक्टर को अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

टीवी से फिल्मों तक का सफर

16 जून, 1934 को क्लीवलैंड, ओहियो में जन्मे बिल कोब्स फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम रहे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। इसके बाद उन्होंने फेमस टीवी शो ‘गुड टाइम्स’ में काम किया। साल 1974 में उन्होंने 'द टेकिंग ऑफ़ पेल्हम वन टू थ्री' में एक छोटा सा किरदार निभाकर फिल्मों में एंट्री की थी। 1970-90 के दशक में टीवी के साथ-साथ कोब्स ने कई शानदार फिल्मों में काम किया था। उन्हें ब्रदर फ्रॉम अदर प्लेनेट, द बॉडीगार्ड, ट्रेडिंग प्लेसेस, सिल्क वुड, ग्रीज्ड लाइटनिंग, द हिटर और द इक्वलाइज़र जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में देखा जा चुका है।

Advertisement

फिल्मों में निभाए यादगार किरदार

कुल मिलाकर बिल कोब्स ने अपने पूरे करियर में एक्टर ने 200 से ज्यादा फिल्मों में अपना योगदान दिया था। फिल्मों में उनके यादगार किरदार लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। हालांकि 2006 में आई कॉमेडी फिल्म 'नाइट एट द म्यूजियम' में उन्होंने सुरक्षा गार्ड रेजिनाल्ड का किरदार निभाया था जो काफी फेमस हुआ था। उनका अचानक निधन फिल्म इंडस्ट्री में पांच दशक तक फैले एक सक्सेसफुल करियर का अंत है। अपनी मौत के पीछे कोब्स कई यादगार किरदार छोड़ गए हैं।

Advertisement
Tags :
Hollywood news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement