खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

The Railway Men Twitter Review: चार गुमनाम नायकों की कहानी, जिन्होंने अपनी जान दांव पर लगाकर बचाई दूसरों की जिंदगी

The Railway Men Twitter Review: ओटीटी पर आने वाली वेब सीरीज और फिल्मों का दर्शकों को बेहद बेसब्री से इंतजार रहता है।
08:52 PM Nov 18, 2023 IST | Nancy Tomar
The Railway Men
Advertisement

The Railway Men Twitter Review: ओटीटी पर आने वाली वेब सीरीज और फिल्मों का दर्शकों को बेहद बेसब्री से इंतजार रहता है। बीते कुछ दिनों से दर्शक 'द रेलवे मेन' का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

Advertisement

वहीं, आज ये इंतजार खत्म हो गया है और ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 'द रेलवे मेन' का प्रीमियर हो गया है। वहीं, अब इस सीरीज का सोशल मीडिया रिव्यू भी सामने आ गया है। आइए जानते हैं कि आखिर सोशल मीडिया पर इस सीरीज को लेकर लोगों का क्या रिएक्शन है।

यह भी पढ़ें- Tiger की ‘जोया’ या Pathaan की ‘रुबई’ क्लैश पर बोलीं Katrina, कहा- लड़ाई में एक्सपीरियंस काम आता है

'द रेलवे मेन' का सोशल मीडिया रिव्यू

Advertisement

भोपाल गैस कांड की कहानी

ये सीरीज भोपाल गैस कांड पर आधारित चार एपिसोड्स की सीरीज है, जिसमें गैस लीक के दौरान चार रेलवे कर्मचारियों की सूझबूझ और हिम्मत की कहानी को दर्शाया गया है। इस सीरीज में दिखाया गया कि कैसे लोगों की जान बचाने के लिए उन्होंने अपनी जान भी दाव पर लगाई। हालांकि सोशल मीडिया पर इस सीरीज को मिला-जुला रिव्यू मिल रहा है।

ये हैं चार अहम किरदार

"द रेलवे मेन" में आर. माधवन ने रति पांडे की भूमिका निभाई है, जो भारतीय रेलवे के भीतर पश्चिम मध्य रेलवे क्षेत्र की देखरेख करने वाले महाप्रबंधक का किरदार निभा रहे हैं। के के मेनन इफ्तिकार सिद्दीकी के किरदार में हैं, जो भोपाल जंक्शन रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर का रोल अदा कर रहे हैं। दिव्येंदु एक डकैत बलदेव के किरदार में जान डालते हैं, जबकि बाबिल खान एक अनुभवहीन लोको पायलट इमाद रियाज का किरदार निभा रहे हैं।

गुमनाम नायकों की अनकही कहानी

'द रेलवे मेन' उन साहसी रेलकर्मियों पर आधारित एक ऐसी कहानी है जिनकी वीरता ने भोपाल में यूनियन कार्बाइड इंडिया लिमिटेड के संयंत्र में 1984 की गैस आपदा की दुखद घटनाओं के दौरान कई लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ये सीरीज इस ऐतिहासिक नाटक के इन गुमनाम नायकों की अनकही कहानी पर प्रकाश डालती है, जो इतिहास के एक महत्वपूर्ण क्षण के दौरान उनके बलिदान का साफ उदाहरण है।

Advertisement
Tags :
and Babil KhanDivyenndukay kay menonR MadhavanThe Railway MenThe Railway Men Twitter Review
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement