खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यशराज की फिल्म से डेब्यू कर फ्लॉप हुई एक्ट्रेस, सलमान भी नहीं बचा सके डूबता करियर, पहचाना?

Guess Who Is Bollywood Actress: बॉलीवुड में सबकी गाड़ी चल सके ऐसा जरूरी नहीं होता। कई बार बड़े बैनर की फिल्म भी काम नहीं आती। नतीजा यही होता है कि इन स्टार्स को इंडस्ट्री छोड़नी पड़ जाती है। इस एक्ट्रेस के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। आइए जानते हैं कौन है ये एक्ट्रेस?
02:17 PM Aug 13, 2024 IST | Jyoti Singh

Guess Who Is Bollywood Actress: साल 2002 का पॉपुलर गाना 'शरारा शरारा' आज भी नए गानों के बीच दर्शकों का अपना दीवाना बनाता है। ये गाना यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'मेरे यार की शादी है' का फेमस गाना रहा है। इस फिल्म में उदय चोपड़ा, जिम्मी शेरगिल, बिपाशा बसु और ट्यूलिप जोशी मुख्य किरदार में नजर आए। फिल्म 2002 में रिलीज हुई थी लेकिन यशराज की मेन एक्ट्रेस रहीं ट्यूलिप को कुछ खास फायदा नहीं मिल सका। उन्होंने फिल्मों में अपनी धाक जमाने के लिए 10 साल तक मेहनत की। न सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगु, कन्नड़ और पंजाबी इंडस्ट्री में भी काम किया लेकिन एक्टिंग ही उनके लिए बदकिस्मती बन गई। आइए जानते हैं ट्यूलिप जोशी के स्ट्रग्लिंग पीरियड के बारे में...

पायल खन्ना की दोस्त हैं ट्यूलिप

ट्यूलिप जोशी को पहला ब्रेक यशराज फिल्म ने दिया था। उनका पहले से फिल्मी बैकग्राउंड नहीं रहा। आउटसाइडर्स की लिस्ट में शामिल ट्यूलिप आदित्य चोपड़ा की पहली पत्नी पायल खन्ना की खास दोस्त थीं। शादी के दौरान आदित्य ने पहली बार ट्यूलिप को देखा था। उसी वक्त उन्होंने ट्यूलिप को फिल्म ऑफर कर दी। भले ही पायल खन्ना की दोस्त को फिल्म आसानी से मिल गई हो लेकिन उनके लिए ये राह आसान नहीं थी। दरअसल, ट्यूलिप को हिंदी नहीं आती थी और फिल्म के लिए उन्हें हिंदी की ट्यूशन लेनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: अश्लील फिल्मों से बर्बाद हुई थी फिल्म इंडस्ट्री, पठान की एंट्री से हाउसफुल हुए थिएटर

बैक टू बैक दीं फ्लॉप फिल्में

'मेरे यार की शादी है' से ट्यूलिप जोशी एक्ट्रेस बन गईं। यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई। लगा था कि पहली सुपरहिट फिल्म और यशराज बैनर के साथ काम का एक्सपीरियंस ट्यूलिप को इंडस्ट्री में लंबा करियर बनाने में मदद करेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। एक्ट्रेस ने 'मातृभूमि: ए नेशन विदाउट वुमन', 'दिल मांगे मोर', 'धोखा' जैसी कई फिल्में की लेकिन डिजास्टर साबित हुईं। बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों से एक्ट्रेस को बड़ा सदमा लगा था।

साल 2015 के बाद छोड़ी इंडस्ट्री

ट्यूलिप जोशी ने सलमान खान के साथ फिल्म 'जय हो' में काम किया लेकिन भाईजान भी उनके डूबते करियर को नहीं बचा सके। तंग आकर साल 2015 में ट्यूलिप ने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। अब वो फिल्मों से काफी दूर हो चुकी हैं और अपने पति कैप्टन विनोद नायर के साथ उनके कथित तौर पर 600 करोड़ के बिजनेस को संभाल रही हैं। ट्यूलिप जोशी सोशल मीडिया पर भी काफी कम एक्टिव रहती हैं और वो पूरा फोकस अपने परिवार पर कर रही हैं।

Open in App Tags :
Uday Chopra