चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फिल्मी परिवार पर झेला रिजेक्शन, शराब तक बेची, पहली फिल्म ने खोली किस्मत; अब हैं करोड़ों दिलों की धड़कन

Varun Dhawan Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई स्टार्स हैं, जो फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं। इसके बावजूद उन्हें अपने दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनानी पड़ती है। आज हम आपको ऐसे ही एक स्टार के बारे में बताएंगे जिसने अपने बलबूते पर इंडस्ट्री में पहचान बनाई है।
06:54 AM Apr 24, 2024 IST | Jyoti Singh
Varun Dhawan Birthday
Advertisement

Varun Dhawan Birthday: कहते हैं न कि मेहनत इंसान का मुकद्दर बदल देती है। यही कहावत कुछ लोगों को हीरो बना देती है। जाहिर है कि फिल्म इंडस्ट्री में आने का सपना अधिकतर लोग देखते हैं, लेकिन कुछ लोग इस इंडस्ट्री में आसानी से पैर जमा लेते हैं तो कुछ लोगों को के लिए यह राह संघर्षों से भरी होती है। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही हीरो के बारे में बताएंगे, जो फिल्मी बैकग्राउंड से तो आता है, लेकिन इसका उसे फायदा न मिल सका। आज वो जिस भी मुकाम पर है, अपनी मेहनत के बलबूते पर है।

Advertisement

हम बात कर रहे हैं कभी कॉमेडी तो कभी गंभीर अभिनय करके लोगों का दिल जीत लेने वाले एक्टर वरुण धवन की। वरुण आज 24 अप्रैल को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

पिता ने कर दिया था काम देने से इनकार

वरुण धवन के पिता डेविड धवन को भला कौन नहीं जानता। इंडस्ट्री में सलमान खान,गोविंदा जैसे एक्टर्स के साथ ब्लॉकबस्टर कॉमेडी फिल्में दे चुके डेविड ने अपने ही बेटे वरुण धवन को अपने होम प्रोडक्शन के तले लॉन्च करने से साफ इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि वरुण अपने दम पर काम की तलाश करें। वरुण धवन में हमेशा से गोविंदा की छवि देखने को मिलती है। खुद एक्टर भी इंडस्ट्री के हीरो नंबर वन के जबरा फैन हैं और उन्हें अपना आदर्श मानते आए हैं।

Advertisement

कभी नाइटक्लब में बेचा करते थे शराब

वरुण धवन ने नॉटिंघम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कॉलेज के दिनों में उन्होंने पढ़ाई के दौरान पार्ट टाइम जॉब भी की है। वरुण लंदन के नाइटक्लब में शराब बेचा करते थे। इसके अलावा उन्होंने कॉलेज में पैंफलेट तक बांटे थे। फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से उन्हें बचपन से ही फिल्मों का शौक था।

इसके अलावा वरुण धवन को बचपन में ही अपना प्यार मिल गया था। नताशा दलाल से उनकी दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। आज दोनों पति-पत्नी हैं और जल्द ही अपने पहले बच्चे का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

डेब्यू फिल्म से बन गई चॉकलेटी बॉय की इमेज

वरुण धवन को लॉन्च करने से पापा डेविड धवन ने तो मना कर दिया था लेकिन उनके अंदर के जज्बे को फिल्ममेकर करण जौहर ने देख लिया। करण ने अपनी फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में वरुण को लॉन्च किया। अपनी डेब्यू फिल्म में ही वरुण ने दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म के बाद उन्हें चॉकलेटी बॉय के नाम से पहचाना जाने लगा। आज उनकी लंबी चौड़ी फैन फॉलोइंग है।

Advertisement
Tags :
Special Storytop NewsVarun Dhawan
Advertisement
Advertisement